Move to Jagran APP

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अभी भी खेली जाएगी वनडे सीरीज, ACB ने दी जानकारी

Pak vs AFG पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज का आयोजन होना है। दोनों देश पहली बार द्विपक्षीय सीरीज खेलेंगे लेकिन इससे पहले तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है। ऐसे में इस सीरीज पर संकट था लेकिन ये सीरीज खेली जाएगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 08:54 AM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 08:54 AM (IST)
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अभी भी खेली जाएगी वनडे सीरीज, ACB ने दी जानकारी
अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका में होगी सीरीज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज तय कार्यक्रम के अनुसार खेली जाएगी। बोर्ड ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज अफगानिस्तान में सरकार बदलने से प्रभावित नहीं होगी। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच पहली बार कोई द्विपक्षीय सीरीज खेली जानी है, जिसका ऐलान हाल ही में किया गया था।

loksabha election banner

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ हमीद शिनवारी ने कहा है कि तालिबान भी क्रिकेट को प्यार करता है और वो अपनी टीम का समर्थन करने वाला है। शिनवारी ने कहा है, "तालिबान क्रिकेट से प्यार करता है और वे अपनी टीम का समर्थन कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ हमारी एकदिवसीय सीरीज श्रीलंका में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेगी। देश के मौजूदा हालात को देखते हुए दो दिन के अंतराल के बाद राष्ट्रीय टीम का प्रशिक्षण शिविर कल फिर से शुरू होगा।"

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड श्रीलंका के हंबनटोटा में सितंबर के पहले सप्ताह में तीन एकदिवसीय मैचों के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। अफगानिस्तान टीम के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और देश के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान से मिले थे। उसी मुलाकात के बाद से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट होने की रिपोर्ट सामने आई थी, जिसे अब अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, अगस्त का महीना अफगानिस्तान के लिए काफी कठिन रहा है, क्योंकि तालिबान ने एक के बाद एक कई शहरों को अपने कब्जे में लिया है और हाल ही में उसने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल को भी अपने कब्जे में ले लिया है और राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़ने के बाद तालिबान प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने खुद को राष्ट्राध्यक्ष घोषित कर दिया था और बाद में उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने खुद को राष्ट्रपति घोषित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.