Move to Jagran APP

अगस्त में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुरू खेली जाएगी टेस्ट और T20 सीरीज, ये है पूरा शेड्यूल

England vs Pakistan पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए ईसीबी और पीसीबी ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 09:57 AM (IST)
अगस्त में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुरू खेली जाएगी टेस्ट और T20 सीरीज, ये है पूरा शेड्यूल
अगस्त में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुरू खेली जाएगी टेस्ट और T20 सीरीज, ये है पूरा शेड्यूल

लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी के साथ मिलकर सोमवार को मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुरू होने वाली टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। इंग्लैंड की टीम 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। इसके बाद टीम को पाकिस्तान का सामना करना है। बुधवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट की बहाली के रूप में जानी जाएगी।

loksabha election banner

8 से 28 जुलाई तक वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान की टीम से पहले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ना है। हालांकि, वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा समाप्त होने के बाद मेजबान टीम के खिलाड़ियों को थोड़ा आराम दिया जाएगा, लेकिन वे बायो-सिक्योर एनवायरमेंट से बाहर नहीं निकलेंगे। इसके बाद अगस्त में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच 5 से 9 अगस्त तक मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच दोनों टीमों के बीच साउथेम्प्टन में 13 से 17 अगस्त तक खेला जाएगा। तीसरा मुकाबला भी इसी मैदान पर 21 से 25 अगस्त के बीच होना है। वहीं, इसके बाद फिर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। सीरीज के सभी मुकाबले मैनचेस्टर में ही 28 अगस्त, 30 अगस्त और 1 सितंबर को खेले जाएंगे।

England vs Pakistan Series Full Schedule 

पहला टेस्ट मैच - 5 से 9 अगस्त - मैनचेस्टर 

दूसरा टेस्ट मैच - 13 से 17 अगस्त - साउथेम्प्टन

तीसरा टेस्ट मैच - 21 से 25 अगस्त - साउथेम्प्टन 

पहला टी20 मैच - 28 अगस्त - मैनचेस्टर 

दूसरा टी20 मैच - 30 अगस्त - मैनचेस्टर

तीसरा टी20 मैच - 1 सितंबर - मैनचेस्टर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.