नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके पहले दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। पाकिस्तान की टीम में शाहीन शाह अफरीदी और साद अली के तौर पर दो नए खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। शाहीन शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। 

वहीं 18 वर्ष के अफरीदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वनडे मैचों में शानदार गेंदबाजी की थी इसके अलावा दूसरे टी 20 मैच में उन्होंने तीन विकेट लिए थे। साद अली ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर टेस्ट टीम में जगह बनाई है। उन्होंने अभी हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 144 रनों की पारी खेली थी। टीम के तेज गेंदबाज मो. आमिर एक बार फिर से टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे। फखर जमां और शादाब खान एनसीए में प्रशिक्षण से गुजरेंगे इसलिए दोनों को आराम दिया गया है। 

टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर मो. अब्बास, हसन अली और मीर हमजा को शामिल किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयन समिति के प्रमुख इंजमाम उल हक ने कहा कि यूएई की कंडीशन को ध्यान में रखते हुए ये टीम चुनी गई है। उन्होंने कहा कि शाहीन अफरीदी को शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में मौका मिला है और साद अली को घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से टीम में शामिल किया गया है।

दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर से अबू धाबी में शुरू होगा। इसके बाद अगला मुकाबला 24 नवंबर से दुबई में खेला जाएगा और अंतिम टेस्ट के लिए दोनों टीमें वापस अबू धाबी आएंगी। यह मैच 3 दिसंबर से शुरू होगा।

पहले दो टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम-

मोहम्मद हफीज, इमाम उल हक, अजहर अली, असद शफीक, हैरिस सोहैल, बाबर आजम, साद अली, सरफराज अहमद, यासिर शाह, बिलाल आसिफ, मोहम्मद अब्बास, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, मीर हमजा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस