नई दिल्ली, जेएनएन। कोविड 19 महामारी ने पूरी दुनिया को दहला दिया है और लगभग हर देश इसकी चपेट में है। भारत में भी इस महामारी ने अपना डेरा डाल रखा है तो वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान भी इसकी चपेट में है। इस महामारी से बचाव के लिए जो सबसे साधारण उपाय है वो ये कि घर में ही रहें और ज्यादा बाहर ना निकलें। भारत के क्रिकेटर भी सोशल मीडिया के जरिए अपने देश वासियों से इस बात का पालन करने की अपील कर रहे हैं तो पाकिस्तान के क्रिकेटर व पूर्व क्रिकेटर भी ऐसा ही कर रहे हैं। 

अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर व दिग्गज ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने नए अंदाज में लोगों को जागरूक करने का तरीका खोज लिया। सकलैन इसके लिए पुरुष से महिला बन गए। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर जो वीडियो शेयर की है उसमें वो महिला बने हुए हैं। उनसे सिर पर महिलाओं की बिग है और अपने होठ पर उन्होंने लिपिस्टिक लगा रखी है जो गुलाबी रंग की है। उन्होंने अपनी आंखों पर लाइनर भी लगा रखी है। सकलैन का ये मेकअप उनकी बेटी ने किया और अपनी बेटी के कहने पर ही उन्होंने महिला बनकर ये वीडियो बनाया है। 

अपना वीडियो शेयर करते हुए सकलैन मुश्ताक ने लिखा कि अपने परिजनों के साथ घर में रहें और सुरक्षित करें साथ ही  इस क्लीप का आनंद उठाएं। 

सकलैन मुश्ताक का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अहमद शहजाद ने भी उनके वीडियो और उनकी इस पहल का शानदार करार दिया है। पाकिस्तान के एक अन्य क्रिकेटर ने तो यहां तक लिख दिया कि बाप हो तो ऐसा। सकलैन मुश्ताक पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकटरों में गिने जाते हैं और उन्होंने अपनी टीम के लिए टेस्ट में 208 तो वहीं वनडे में 288 विकेट लिए थे। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस