नई दिल्ली, जेएनएन। डोपिंग रोधी नियमों के उल्लघंन का दोषी पाए जाने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज अहमद शहजाद को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि मई में उनका प्रतिबंधित पदार्थ के लिए किया गया परीक्षण सकारात्मक पाया गया था। 26 साल के इस क्रिकेटर का मई में घरेलू पाकिस्तान कप टूर्नामेंट के दौरान मूत्र का नमूना लिया गया था और जून में स्वतंत्र समीक्षा बोर्ड ने परिणाम की पुष्टि की थी। पीसीबी ने बयान जारी किया कि उन्हें सलाह दी गई थी कि या तो वह बी नमूने का परीक्षण कराएं या उन पर लगे आरोपों का जवाब दें।

दरअसल पिछले महीने ही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गए थे। उन पर गांजा पीने का आरोप लगा था। अब डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद डोपिंग रोधी कानून के उल्लंघन के तहत उन्हें 3 से 6 महीनों के लिए निलंबित किया जा सकता है। खबर तो ये भी है कि उन पर अगर जानबूझकर प्रतिबंधित पदार्थ लेने का आरोप सही साबित हुआ तो 4 साल का भी प्रतिबंध लग सकता है। 

26 वर्षीय क्रिकेटर ने अभी हाल में ही स्कॉटलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हिस्सा लिया था। पिछले महीने शहजाद का टेस्ट एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान लिया गया था। यह घरेलू टूर्नामेंट खैबर पख्तुनख्वा की तरफ से खेला था जिसका नाम पाकिस्तान कप था।

इस खिलाड़ी को पाकिस्तान के सबसे टैलेंटेड खिलाड़ियों में शुमार किया जाता था लेकिन वह अपने हुनर के साथ न्याय नहीं कर पाए। वही दिखने और वह स्टाइल में भारत के कप्तान विराट कोहली से मिलते हैं। इसी वजह से पाकिस्तान में उन्हे विराट कोहली के नाम से भी जाना जाता है। 

शहजाद ने पाकिस्तान की तरफ से 13 टेस्ट में 40 की से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। वहीं 81 वनडे में उनके नाम 2602 रन है। टी-20 करियर में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। 57 मैचों में 1457 रन बनाकर वह पाकिस्तान के सबसे सफल टी-20 बल्लेबाजों में शुमार है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma