नई दिल्ली, जेएनएन। एक तरफ क्रिकेट में बीसीसीआइ के पास पैसों की कोई कमी नहीं है तो कई देश ऐसे भी है जिनकी हालत इतनी पतली है कि वह मुश्किलों से ही मैचों का आयोजन करा पाती है। अब जिम्बाब्वे को ही ले लीजिए, पैसों की तंगी के चक्कर में उसे इंटरनेशनल लेवर पर अपमानित होना पड़ा है। दरअसल जिम्बाब्वे दौरे पर गइ पाकिस्तान टीम को जिम्बाब्वे के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

 दरअसल शुक्रवार को पाकिस्तान को मेजबान देश के खिलाफ बुलावायो में होने वाले मैच के लिए हरारे से रवाना होना था लेकिन वहां के होटल ने उन्हे जाने की अनुमति नहीं दी। इसकी वजह भी बड़ी चौंकाने वाली है। पाकिस्तान टीम को बुलवायो में जिस होटल में रुकवाने का प्रबंध किया गया था उसके भुगतान के लिए जिम्बाब्वे बोर्ड के पास पैसे ही नहीं थे। इस वजह से पाकिस्तान टीम तय वक्त पर रवाना नहीं हो पाई। 

 जिम्बाब्वे बोर्ड की आर्थिक हालत बहुत खराब है, जिसके कारण हाल ही में उसे अपने घरेलू टूर्नामेंट तक स्थगित करने पड़े हैं. उसके पास अपने खिलाड़ियों और कर्मचारियों तक का भुगतान करने के पैसे नहीं हैं. जिसकी वजह से कई खिलाड़ियों ने टीम में शामिल होने से मना कर दिया। 

 अब नए शेड्यूल की हिसाब से पाकिस्तान को गुरुवार को बुलावायो रवाना होना है। पाक ने ट्राइ सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया था और उसे अब मेजबान देश के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान इस समय शानदार फॉर्म में है, टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ही जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं, हालांकि उसके मुख्य तेज गेंदबाज हसन अली का फॉर्म अभी अच्छा नहीं चल रहा है।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप