Move to Jagran APP

पाकिस्तानी टीम ने रचा नया इतिहास और फिर ऐसे मनाया जश्न, देखें तस्वीरें

पाकिस्तानी टीम ने आज ऐतिहासिक जीत के साथ कई बड़े आंकड़े अपने नाम कर लिए हैं। मैच के बाद मनाया गया उनका जश्न भी बेहद दिलचस्प रहा।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 17 Jul 2016 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jul 2016 12:16 PM (IST)
पाकिस्तानी टीम ने रचा नया इतिहास और फिर ऐसे मनाया जश्न, देखें तस्वीरें

लंदन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित मैदान लॉर्ड्स पर मेजबान इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 75 रनों से ऐतिहासिक मात दे दी है। इसके साथ ही इस पाकिस्तानी टीम ने कई बड़े आंकड़े भी अपने नाम कर लिए हैं। मैच के बाद मनाया गया उनका जश्न भी बेहद दिलचस्प रहा।

loksabha election banner

- इंग्लैंड को रौंदा, बनाया ये रिकॉर्ड

पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 215 रन बनाने के साथ ही इंग्लिश टीम को 283 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन मैच के अंतिम दिन पाकिस्तानी टीम के गेंदबाजों ने ऐसा प्रदर्शन किया कि इंग्लिश टीम कहीं नहीं टिक सकी। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को 207 रन पर समेट दिया और मैच जीत लिया। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में जॉन बैरिस्टो ने सर्वाधिक 48 रन का स्कोर बनाया जबकि पाकिस्तान के हीरो बने स्पिनर यासिर शाह जिन्होंने पहली पारी में 6 जबकि दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर मैच में कुल 10 विकेट लिए। इसके साथ ही लॉर्ड्स मैदान पर टेस्ट इतिहास में अब पाकिस्तान-इंग्लैंड का रिकॉर्ड 4-4 से बराबर हो गया है। अब तक सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम उनसे बेहतर प्रदर्शन कर पाई है। इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड 15-7 का है।

- अनोखा जश्न, शानदार तस्वीरें

पाकिस्तान के 42 वर्षीय कप्तान मिस्बाह उल हक ने इस मैच की पहली पारी में शतक (114) जड़ते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे और शतक के बाद 'पुश अप्स' करके जश्न मनाया था। दरअसल, कुछ समय पहले पाकिस्तान के एबटाबाद में स्किल कैंप के दौरान पाक टीम अपनी सेना के जवानों को सम्मान देने के लिए पुश अप्स जरूर करती थी। ऐसे में मिस्बाह ने पाक सेना के जवानों से वादा किया था कि अगर उन्होंने शतक जड़ा तो वो सेनिकों के सम्मान में कुछ अनोखा जरूर करेंगे। मिस्बाह ने तो किया ही किया, आज जीत के बाद उनकी पूरी टीम ने मैदान पर इसी तरह से जश्न मनाया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.