Move to Jagran APP

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का एलान, बिलाल आसिफ की हुई वापसी

Pak vs Ban बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 06:32 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 06:33 PM (IST)
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का एलान, बिलाल आसिफ की हुई वापसी
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का एलान, बिलाल आसिफ की हुई वापसी

लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके पहले मुकाबले के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। पाकिस्तान की इस 16 सदस्यीय टीम में बिलाल आसिफ की वापसी हुई है। साल 2018 में बिलाल ने पाकिस्तान के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेला था और अब लंबे अंतराल के बाद उन्होंने टीम में वापसी करने में कामयाबी पाई है। टेस्ट टीम में फहीम अशरफ की भी एंट्री हुई है जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था। 

loksabha election banner

इस टेस्ट टीम से उस्मान शिनवारी और काशिफ भट्टी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इन दोनों के बाहर किए जाने पर टीम के चयनकर्ता व कोच मिस्बाह उल हक ने कहा कि टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर दोनों खिलाड़ियों में निराशा जरूर होगी, लेकिन लाल गेंद क्रिकेट में जो भी हमारी योजनाएं हैं उनमें दोनों शामिल रहेंगे। 

फहीम अशरफ की ऑलराउंड क्षमता की वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है। वहीं दूसरी तरफ बिलाल आसिफ को बांग्लादेश के बाएं हाथ के बल्लेबाजों से निपटने के लिए टीम में लाया गया है। उनको एक स्पिन विकल्प के तौर पर भी तवज्जो मिली है। बिलाल आसिफ ने पाकिस्तान के लिए पांच टेस्ट मैचों में शिरकत की है तथा अंतिम बार दिसंबर 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में हिस्सा लिया था। 

हाल ही में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट कायदे-आजम ट्रॉफी में आसिफ ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। 9 मैचों में उन्होंने गेंदबाजी करते हुए कुल 43 विकेट झटके। अशरफ ने तीन मैचों में 59 के औसत से 118 रन भी बनाए। बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच अलग-अलग दौरों पर खेलेगी। पहला मैच 7 फरवरी से और दूसरा टेस्ट मैच 5 अप्रैल से कराची में खेला जाएगा। इसके अलावा तीन अप्रैल को एक वनडे मैच भी खेला जाएगा। इसका सीधा अर्थ यह है कि मेहमान टीम पहला टेस्ट खेलकर स्वदेश लौटेगी और बाद में वापस आएगी।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम

अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, अशद शफीक, बाबर आजम, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहैल, इमाम उल हक, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.