लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके पहले मुकाबले के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। पाकिस्तान की इस 16 सदस्यीय टीम में बिलाल आसिफ की वापसी हुई है। साल 2018 में बिलाल ने पाकिस्तान के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेला था और अब लंबे अंतराल के बाद उन्होंने टीम में वापसी करने में कामयाबी पाई है। टेस्ट टीम में फहीम अशरफ की भी एंट्री हुई है जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था। 

इस टेस्ट टीम से उस्मान शिनवारी और काशिफ भट्टी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इन दोनों के बाहर किए जाने पर टीम के चयनकर्ता व कोच मिस्बाह उल हक ने कहा कि टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर दोनों खिलाड़ियों में निराशा जरूर होगी, लेकिन लाल गेंद क्रिकेट में जो भी हमारी योजनाएं हैं उनमें दोनों शामिल रहेंगे। 

फहीम अशरफ की ऑलराउंड क्षमता की वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है। वहीं दूसरी तरफ बिलाल आसिफ को बांग्लादेश के बाएं हाथ के बल्लेबाजों से निपटने के लिए टीम में लाया गया है। उनको एक स्पिन विकल्प के तौर पर भी तवज्जो मिली है। बिलाल आसिफ ने पाकिस्तान के लिए पांच टेस्ट मैचों में शिरकत की है तथा अंतिम बार दिसंबर 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में हिस्सा लिया था। 

हाल ही में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट कायदे-आजम ट्रॉफी में आसिफ ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। 9 मैचों में उन्होंने गेंदबाजी करते हुए कुल 43 विकेट झटके। अशरफ ने तीन मैचों में 59 के औसत से 118 रन भी बनाए। बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच अलग-अलग दौरों पर खेलेगी। पहला मैच 7 फरवरी से और दूसरा टेस्ट मैच 5 अप्रैल से कराची में खेला जाएगा। इसके अलावा तीन अप्रैल को एक वनडे मैच भी खेला जाएगा। इसका सीधा अर्थ यह है कि मेहमान टीम पहला टेस्ट खेलकर स्वदेश लौटेगी और बाद में वापस आएगी।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम

अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, अशद शफीक, बाबर आजम, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहैल, इमाम उल हक, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस