Move to Jagran APP

PCB ने इंग्लैंड की टीम को भेजा न्योता, तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए बुलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) को अगले साल जनवरी में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए न्योता दिया है। इस बात की पुष्टि खुद पीसीबी के एक बड़े अधिकारी ने की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 07:16 PM (IST)
PCB ने इंग्लैंड की टीम को भेजा न्योता, तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए बुलाया पाकिस्तान
इंग्लैंड की टीम ने 15 साल पहले पाकिस्तान में क्रिकेट खेली थी।

लाहौर, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) को टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान आने का न्योता दिया है। पीसीबी चाहती है कि इंग्लैंड की टीम कम से कम तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए पाकिस्तान आए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने इस बात का खुलासा किया है कि बोर्ड ने ईसीबी को तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए जनवरी 2021 में पाकिस्तान आने का न्योता दिया है।

loksabha election banner

बता दें कि 2005-06 से इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। उस समय इंग्लैंड ने पाकिस्तान की सरजमीं पर एक टेस्ट और एक वनडे सीरीज खेली थी। यहां तक कि साल 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर हुए आतंकी हमले के बाद करीब एक दशक तक पाकिस्तान में इंटरनेशनल सीरीज का आयोजन नहीं हुआ था, लेकिन पिछले साल पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हुई थी और ऐसे में पाकिस्तान इस मौके को भुनाना चाहता है।

पाकिस्तानी चैनल से बात करते हुए पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा है, "हां, हमने ईसीबी को आधिकारिक इनविटेशन भेज दिया है। हम चाहते हैं कि इंग्लैंड की टीम अगले साल जनवरी में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान आए। हमने एक विंडो भी बनाई है, जो 13 जनवरी से 20 जनवरी के बीच है।" वसीम खान ने यह स्पष्ट कर दिया कि ये छोटा दौरा किसी डील के तहत नहीं किया है।

उन्होंने कहा है, "जब हमने टीम को इंग्लैंड भेजने का निर्णय लिया, तो हम COVID-19 और जैव-सुरक्षा बुलबुला स्थितियों के कारण चिंतित थे और कुछ लोगों ने भी अपनी चिंताओं को आवाज़ दी जो शायद हमारे खिलाड़ियों को स्वास्थ्य जोखिम में डाल सकती हैं। हमारे लिए यह आसान नहीं था जब कुछ 10 खिलाड़ियों ने दौरे के लिए जाने से पहले कोरोना से संक्रमित पाया गया, लेकिन हमने टीम को भेज दिया, क्योंकि हमें लगा कि क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करना अनिवार्य है और विश्व क्रिकेट का फिर से शुरू होना इस बात पर निर्भर करता है कि सीरीज में जैव-सुरक्षित बुलबुले ने कितना अच्छा काम किया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.