Move to Jagran APP

पाक ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

ग्रोस आइलेट। बारिश से प्रभावित चौथे मैच में पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर वेस्टइंडीज को छह विकेट से शिकस्त दी।

By Edited By: Published: Mon, 22 Jul 2013 03:42 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2013 03:46 PM (IST)
पाक ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

ग्रोस आइलेट। बारिश से प्रभावित चौथे मैच में पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर वेस्टइंडीज को छह विकेट से शिकस्त दी।

loksabha election banner

49 ओवर वाले चौथे मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्लोन सैमुअल्स के शानदार शतक (106) की मदद से सात विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से ड्वेन स्मिथ ने 8, जॉनसन चा‌र्ल्स ने 32, डेरेन ब्रावो ने 9, क्रिस गेल 30, लेंडल सिमंस ने 46, डेरेन सैमी ने 7 और ड्वेन ब्रावो ने 6 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 17 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 68 रन ही बनाए थे कि तभी बारिश शुरू हो गई। इसके चलते पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर जीत के लिए 31 ओवर में 189 रन का लक्ष्य मिला। पाकिस्तान को अब जीत के लिए 14 ओवर में 121 रन की आवश्यकता थी। मध्यक्रम के बल्लेबाज मोहम्मद हफीज और कप्तान मिसबाह-उल-हक ने अर्धशतक जमाते हुए पाकिस्तान को छह गेंद पहले ही जीत दिला दी। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज ने 59, नासिर जमशेद ने 22, अहमद शहजाद ने 14 और शाहिद अफरीदी ने 7 रन बनाए। पाक कप्तान मिसबाह-उल-हक (53) और उमर अकमल (29) नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की ओर से जैसन होल्डर, केमार रोच और ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट झटके। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद इरफान ने 2 विकेट जबकि जुनैद खान, वहाब रियाज, शाहिद अफरीदी, सईद अजमल ने एक-एक विकेट लिए।

अब पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज पर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। तीसरा मैच टाई रहा था जबकि पाचंवा और अंतिम मैच बुधवार को खेला जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.