दुबई, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम ने ताजा टी 20 रैंकिंग में एरोन फिंच को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक पोजीशन पर कब्जा कर लिया। ऑस्ट्रेलिया व पाकिस्तान के बीच खेले गए टी 20 सीरीज के बाद जारी की गई इस रैंकिंग में बाबर पहले नंबर पर आ गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी 20 मैचों की सीरीज में बाबर ने 163 रन बनाए थे। बाबर के साथी खिलाड़ी फखर जमां तीन स्थान नीचे आकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए। भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। 

गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पांच गेंदबाजों में पाचों लेग स्पिनर हैं। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान पहले नंबर पर हैं जबकि उनके बाद शादाब खान, ईश सोढ़ी, युजवेंद्र चहल और आदिल राशिद हैं। टॉप टेन में ऑस्ट्रेलिया के बिली स्टेनलेक के तौर पर सिर्फ एक ही तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 सीरीज में सात विकेट लिए थे। इमाद वसीम ने भी टॉप टेन गेंदबाजों में अपनी जगह बना ली है। वो दसवें नंबर पर आ गए हैं। कमाल की बात ये है कि इन टॉप टेन गेंदबाजों में आठ लेग स्पिनर हैं। 

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल नंबर चार पर हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो इंग्लैंड के खिलाफ इंजरी की वजह से टी20 सीरीज से बाहर थे 26वें नंबर पर हैं। भुवनेश्वर कुमार 28वें नंबर पर हैं। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजी रैंकिंग में 13वें नंबर पर हैं जबकि रोहित शर्मा टॉप टेन में दसवें नंबर पर हैं। शिखर धवन 21वें स्थान पर मौजूद हैं। 

टॉप टेन बल्लेबाज-

बाबर आजम

एरोन फिंच

लोकेश राहुल

कोलिन मुनरो

फखर जमां

मार्टिन गप्टिल

ग्लेन मैक्सवेल

एलेक्स हेल्स

जेसन रॉय

रोहित शर्मा

टॉप टेन गेंदबाज-

राशिद खान

शादाब खान

ईश सोढ़ी

युजवेंद्र चहल

आदिल राशिद

मिचेल सैंटनर

सैमुअल बद्री

इमरान ताहिर

बिली स्टेनलेक

इमाद वसीम

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप