Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, बाबर की हुई वापसी

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 05:10 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 05:10 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, बाबर की हुई वापसी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, बाबर की हुई वापसी

नई दिल्ली, जेएनएन। टेस्ट सीरीज में जीत के बाद पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 24 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम 24,26 और 28 अक्टूबर को कंगारू टीम के खिलाफ तीन टी 20 मैच खेलेगी। पाकिस्तान की टीम में बाबर आजम और ऑलराउंडर इमाद वसीम की वापसी हुई है। वाकस महमूद पहली बार टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वाकस ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ टी 20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था और इसकी वजह से उन्हें ये मौका मिला। 

loksabha election banner

एक वर्ष के बाद इमाद वसीम की टीम में वापसी हुई है और वो फिलहाल अपनी चोट से उबर गए हैं। इमाद ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच पिछले वर्ष 29 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ खेला था। एशिया कप में चोटिल होने की वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी। मो. नवाज की जगह उन्हें टीम में शामिल किया गया है। बाबर आजम भी इंडरी की वजह से जुलाई में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी 20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी भी टीम में वापसी हुई है। मो. आमिर और हैरिस सोहैल टीम में जगह बनाने में नाकामयाब रहे हैं। 

सरफराज की कप्तानी में टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी उनके अलावा फखर जमां, शोएब मलिक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, साहिबजादा फरहान और आसिफ अली के ऊपर होगी। स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा इमाद वसीम के अलावा शादाब खान संभालेंगे। ऑलराउंडर के तौर पर टीम में फहीम अशरफ और हुसैन तलत मौजूद हैं। तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी हसन अली, उस्मान खान, शाहीन शाह अफरीदी और वाकस महमूद के ऊपर होगी।

टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम-

सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, शोएब मलिक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, साहिबजादा फरहान, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, फहीम अशरफ, हुसैन तलत, हसन अली, उस्मान खान, शाहीन शाह अफरीदी और वाकस महमूद।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.