नई दिल्ली, जेएनएन। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 24वें मैच में पाकिस्तान का सामना जिम्बाब्वे के साथ पर्थ क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 1 रन से हार मिली। इस मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य दिया।

हार के बाद काफी निराश दिखे शादाब खान 

पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में मो. वसीम जूनियर और शादाब खान ने घातक गेंदबाजी की थी, लेकिन दूसरी पारी में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम बहुत ही जल्द आउट हो गए। हालांकि इस लो-स्कोरिंग मैच में शादाब खान ने 17 रन की अच्छी पारी भी खेली। गौरतलब है कि इस मैच की दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया।

हार के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी और समर्थक, दोनों काफी निराश दिखे। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि मैच हारने के बाद पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शादाब खान पवेलियन के अंदर घुटनों के बल बैठकर रो रहे थे।' ट्विटर पर शेयर की गई इस क्लिप के कैप्शन लिखा गया, 'क्रिकेट कभी-कभी इतना क्रूर भी हो सकता है।'

रोमांच से भरपूर रहा अंतिम ओवर 

बता दें कि यह रोमांचक मुकाबला अंतिम ओवर तक खेला गया। इस मैच में रोमांच अपने चरम पर था और पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी। जिम्बाब्वे की तरफ से आखिरी ओवर ब्रैड इवांस ने गेंदबाजी की और उनकी पहली गेंद पर मो. नवाज ने तीन रन ले लिए। दूसरी गेंद पर वसीम जूनियर ने चौका मार दिया और अब जीत के लिए 4 गेंदों पर 4 रन की जरूरत थी। इसके बाद इवांस की तीसरी गेंद पर वसीम ने एक रन और ले लिया।

अब तीन गेंदों पर तीन रन की जरूरत थी, लेकिन इवांस ने अपनी चौथी गेंद पर नवाज को एक भी रन नहीं लेने दिया। पाकिस्तान को जीत के लिए दो गेंदों पर तीन रन बनाने थे, लेकिन इवांस ने पांचवीं गेंद पर नवाज को 22 रन पर कैच आउट करवा दिया और छठी गेंद पर शहीन अफरीदी एक रन बनाकर रन आउट हो गए और इस तरह से जिम्बाब्वे को जीत मिली।

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट