Move to Jagran APP

Pak vs Zim: ब्रैंडन टेलर के शतक के बावजूद जिम्बाब्वे को मिली हार, पाकिस्तान ने 26 रन से हराया

Pak vs Zim पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 281 रन बनाए। जिम्बाब्वे को जीत के लिए 282 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन ये टीम 49.4 ओवर में 255 रन ही बना पाई और उसे 26 रन से हार मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 08:48 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 08:48 PM (IST)
Pak vs Zim: ब्रैंडन टेलर के शतक के बावजूद जिम्बाब्वे को मिली हार, पाकिस्तान ने 26 रन से हराया
पाकिस्तान क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे को हराने के बाद (फोटो एपी)

नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Zimbabwe 1st ODI: पाकिस्तान व जिम्बाब्वे के बीच रावलपिंडी में पहला वनडे मैच खेला गया और इस मैच में पाकिस्तान ने 26 रन से शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 281 रन बनाए। जिम्बाब्वे को जीत के लिए 282 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन ये टीम 49.4 ओवर में 255 रन ही बना पाई और उसे 26 रन से हार मिली। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की तरफ से विकेटकीपर-बल्लेबाज ब्रैंडन टेलर ने 117 गेंदों पर 112 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा पाए। टेलर का ये वनडे क्रिकेट में 11वां शतक था और अपनी इस पारी में उन्होंने 11 चौके व 3 छक्के लगाए। इस टीम की तरफ से वेस्ले ने भी 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को हार ही मिली। पाकिस्तान की गेंदबाजी भी बेहतरीन रही और हैरिस रौफ ने तीन जबकि शाहिन अफरीदी व बहाव रियाज ने दो-दो विकेट लिए। 

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ अच्छा स्कोर बनाया और इसमें हैरिस सोहैल व इमाम-उल-हक का जबरदस्त योगदान रहा। इमाम ने 58 रन की जबकि हैरिस ने 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 281 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। कप्तान बाबर आजम ने निराश किया और उन्होंने सिर्फ 19 रन की पारी खेली। 

पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो आबिद अली ने 21 रन, विकेटकीपर रिजवान ने 14 रन, इफ्तिखार अहमद ने 12 रन, फहीम अशरफ ने 23 रन जबकि इमाद वसीम 34 रन बनाकर नाबाद रहे। बहाव रियाज 8 रन बनाकर जबकि शाहिन अफरीदी भी इतने ही रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.