Move to Jagran APP

Pak vs SL: पाकिस्तान व श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ, अाबिद, बाबर व धनंजय ने लगाए शतक

Pak vs SL पाकिस्तान व श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा जिसमें बाबर आजम आबिद अली व धनंजय डिसिल्वा ने शतक लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 08:17 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 08:17 PM (IST)
Pak vs SL: पाकिस्तान व श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ, अाबिद, बाबर व धनंजय ने लगाए शतक
Pak vs SL: पाकिस्तान व श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ, अाबिद, बाबर व धनंजय ने लगाए शतक

रावलपिंडी, एएफपी। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को ड्रॉ रहा, जिसका आकर्षण आबिद अली का शतक रहा। वह वनडे और टेस्ट दोनों प्रारूपों में पदार्पण पर शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। यही नहीं, आबिद पदार्पण टेस्ट में शतक लगाने वाले पाकिस्तान के 11वें बल्लेबाज भी बने। आबिद ने नाबाद 109 रन बनाए और बाबर आजम (नाबाद 102) के साथ तीसरे विकेट के लिए 162 रन की अटूट साझेदारी की।

prime article banner

पाकिस्तान ने खेल के पांचवें और अंतिम दिन अपनी पहली पारी में जब दो विकेट पर 252 रन बनाए थे तो अंपायरों ने मैच ड्रॉ समाप्त घोषित करने का फैसला किया। पाकिस्तान में पिछले 10 साल में पहली बार खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले चार दिन का खेल बारिश से प्रभावित रहा। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 308 रन बनाकर घोषित की। उसकी तरफ से धनंजय डिसिल्वा ने शतक लगाया। उन्होंने रविवार को सुबह 87 रन से आगे खेलते हुए नाबाद 102 रन बनाए।

डिसिल्वा ने पहले तीन दिन भी बल्लेबाजी की, जबकि चौथे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया था। इसके बावजूद यह मैच पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी और आबिद के शतक के कारण यादगार बन गया। आबिद ने अपनी पारी में 201 गेंदें खेली तथा 11 चौके लगाए। यह 32 वर्षीय बल्लेबाज जब 95 रन पर था तब उन्होंने विश्व फनरंडो पर पहले चौका जड़ा और फिर कवर पर दो रन के लेकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में वनडे क्रिकेट में पदार्पण पर 112 रन की पारी खेली थी। बाबर आजम ने दिन के अंतिम क्षणों दिलरुवान परेरा पर चौका लगाकर घरेलू सरजमीं पर पदार्पण मैच में शतक पूरा किया। इसके कुछ देर बाद दोनों कप्तानों की सहमति से मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया। आजम ने 128 गेंदें खेली और 14 चौके लगाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.