नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs South Africa 1st test match: पाकिस्तान व साउथ अफ्रीका के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन फवाद आलम ने मेजबान टीम की लाज बचा ली। खेल के दूसरे दिन पाकिस्तान की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका पर 88 रन की बढ़त बना ली है। फवाद आलम की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। 

फवाद आलम का शानदार शतक

पाकिस्तान की टीम खेल के पहले दिन 33 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि, शायद ये टीम ज्यादा स्कोर नहीं बना पाएगी क्योंकि मेहमान टीम के गेंदबाज काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन मैच के दूसरे दिन फवाद आलम की शतकीय पारी तो वहीं अजहर अली व फहीम अशरफ की अर्धशतकीय पारी ने पाकिस्तान को संभाल लिया। फवाद ने टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का पहला शतक लगाया। 

फवाद आलम ने दूसरे दिन काफी अच्छी बल्लेबाजी की और छठे नंबर पर टिककर खेलते हुए टीम के लिए काफी अहम शतक लगाया। उन्होंने 245 गेंदों का सामना करते हुए 109 रन की पारी खेली और टेस्ट क्रिकेट में ये उनका तीसरा शतक रहा। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 9 चौके व दो छक्के भी लगाए। फवाद ने चौथे विकेट के लिए अजहर अली के साथ मिलकर 94 रन की साझेदारी की जबकि सातवें विकेट के लिए फहीम अशरफ के साथ मिलकर 102 रन की शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। 

पाकिस्तान की तरफ से अजहर अली ने भी 51 रन की पारी खेली जबकि फहीम अशरफ ने 4 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से शानदार 64 रन बनाए। वहीं पहली पारी में साउथ अफ्रीका की तरफ से रबादा, नॉर्त्जे, लूंगी नगीडी और केशव महाराज को दो-दो सफलता मिली। इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में 220 रन बनाए थे। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप