Move to Jagran APP

Pak vs SA: फवाद आलम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोका पहला टेस्ट शतक, पाकिस्तान की स्थिति मजबूत

Pakistan vs South Africa 1s test फवाद आलम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट शतक लगाया जबकि ये उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक कहा। उनकी इस पारी से दम पर मेजबान टीम काफी मजबूत स्थिति में आ गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 06:08 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 06:08 PM (IST)
Pak vs SA: फवाद आलम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोका पहला टेस्ट शतक, पाकिस्तान की स्थिति मजबूत
पाकिस्तान के बल्लेबाज फवाद आलम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs South Africa 1st test match: पाकिस्तान व साउथ अफ्रीका के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन फवाद आलम ने मेजबान टीम की लाज बचा ली। खेल के दूसरे दिन पाकिस्तान की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका पर 88 रन की बढ़त बना ली है। फवाद आलम की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। 

loksabha election banner

फवाद आलम का शानदार शतक

पाकिस्तान की टीम खेल के पहले दिन 33 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि, शायद ये टीम ज्यादा स्कोर नहीं बना पाएगी क्योंकि मेहमान टीम के गेंदबाज काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन मैच के दूसरे दिन फवाद आलम की शतकीय पारी तो वहीं अजहर अली व फहीम अशरफ की अर्धशतकीय पारी ने पाकिस्तान को संभाल लिया। फवाद ने टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का पहला शतक लगाया। 

फवाद आलम ने दूसरे दिन काफी अच्छी बल्लेबाजी की और छठे नंबर पर टिककर खेलते हुए टीम के लिए काफी अहम शतक लगाया। उन्होंने 245 गेंदों का सामना करते हुए 109 रन की पारी खेली और टेस्ट क्रिकेट में ये उनका तीसरा शतक रहा। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 9 चौके व दो छक्के भी लगाए। फवाद ने चौथे विकेट के लिए अजहर अली के साथ मिलकर 94 रन की साझेदारी की जबकि सातवें विकेट के लिए फहीम अशरफ के साथ मिलकर 102 रन की शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। 

पाकिस्तान की तरफ से अजहर अली ने भी 51 रन की पारी खेली जबकि फहीम अशरफ ने 4 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से शानदार 64 रन बनाए। वहीं पहली पारी में साउथ अफ्रीका की तरफ से रबादा, नॉर्त्जे, लूंगी नगीडी और केशव महाराज को दो-दो सफलता मिली। इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में 220 रन बनाए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.