नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम इन दिनों नीदरलैंड के दौरे पर है। इस दौरे के पहले वनडे मैच में पाकिस्तान की टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ फखर जमां के शतक और कप्तान बाबर आजम की अर्धशतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 6 विकेट पर 314 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और टीम के बल्लेबाजों ने अच्छे प्रदर्शन के दम पर स्कोर को 300 के पार पहुंचाने में सफलता अर्जित की। 

फखर जमां का शतक, बाबर आजम ने खेली 74 रन की पारी

इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 314 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से ओपनिंग करने इमाम-उल-हक और फखर जमां आए, लेकिन इमाम ने 2 रन पर अपना विकेट गंवा दिया और उस वक्त पाकिस्तान का स्कोर सिर्फ 10 रन था। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और फखर जमां ने दूसरे विकेट के लिए 168 रन की शतकीय साझेदारी की थी और टीम को मजबूत स्थिति में लेकर आए। इसके बाद बाबर आजम आउट हो गए, लेकिन उन्होंने 85 गेंदों पर एक छक्का और 6 चौकों की मदद से 74 रन की अच्छी पारी खेली। 

इसके बाद फखर जमां ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया और 109 गेंदों पर एक छक्का और 12 चौकों की मदद से 109 रन की पारी खेली। मो. रिजवान ने 14 रन बनाए जबकि खुशदिल ने 18 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली। इसके बाद शादाब खान ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से नाबाद 48 रन जबकि आगा सलमान ने 16 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से तेज नाबाद 27 रन की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 314 रन तक पहुंचा दिया। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट