Move to Jagran APP

T20I में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज बाबर आजम पहली बार शून्य पर हुए आउट, पाकिस्तान जीता

Pakistan vs Bangladesh बाबर अाजम T20I में पहली बार शून्य पर आउट हुए पर पाकिस्तान ने इस मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:11 PM (IST)
T20I में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज बाबर आजम पहली बार शून्य पर हुए आउट, पाकिस्तान जीता
T20I में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज बाबर आजम पहली बार शून्य पर हुए आउट, पाकिस्तान जीता

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पाकिस्तान में खेले जा रहे तीन मैचों की टी 20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम के कप्तान बाबर आजम का बल्ला नहीं चल पाया। बाबर आजम इस मैच में शून्य पर आउट हो गए। हालांकि उनके शून्य पर आउट होने के बावजूद पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर ली और बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया। 

loksabha election banner

T20I में पहली बार शून्य पर आउट हुए बाबर आजम

बांग्लादेश के खिलाफ लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में बाबर आजम सिल्वर डक का शिकार बने। उन्होंने दो गेंदों का सामना किया और बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। वो सैफुल इस्लाम की गेंद पर लिटन दास के हाथों कैच आउट हुए। बाबर आजम इस वक्त T20I क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और वो पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शून्य पर आउट हुए हैं। ये बाबर आजम के क्रिकेट करियर का 37वां मुकाबला था। यानी इससे पहले खेले अपने 36 मैच में वो कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए। हालांकि वो दो बार साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ एक-एक रन पर आउट हो चुके हैं। 

पाकिस्तान को मिली जीत

पाकिस्तान व बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से तमीन इकबाल ने 39 रन और मो. नईम ने 41 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। 

पाकिस्तान को जीत के लिए 142 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 19.3 ओवर में पांच विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। पाकिस्तान की तरफ से सबसे बड़ी पारी टीम के अनुभवी ऑल राउंडर शोएब मलिक ने खेली। उन्होंने 45 गेंदों पर नाबाद 58 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। पाकिस्तान की तरफ से दूसरे बेस्ट स्कोरर अहसान अली रहे जिन्होंने 36 रन की पारी खेली। शोएब मलिक को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.