Move to Jagran APP

वर्ल्ड कप में सिर्फ इस बल्लेबाज ने दिखाई जसप्रीत बुमराह की गेंद पर छक्का मारने की हिम्मत

World Cup 2019 वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 9 मैचों में गेंदबाजी की और सिर्फ एक छक्का खाया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 03:10 PM (IST)
वर्ल्ड कप में सिर्फ इस बल्लेबाज ने दिखाई जसप्रीत बुमराह की गेंद पर छक्का मारने की हिम्मत
वर्ल्ड कप में सिर्फ इस बल्लेबाज ने दिखाई जसप्रीत बुमराह की गेंद पर छक्का मारने की हिम्मत

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने धमाकेदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीता। दाए हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल तक 10 मैच खेले, लेकिन एक मैच बारिश की वजह से रद हो गया। 

loksabha election banner

आइसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इन 9 मैचों में सभी मैचों में गेंदबाजी की और 18 विकेट अपने नाम किए। जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की ओर से इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। हैरान करने वाली बात ये रही कि जसप्रीत बुमराह ने पूरे वर्ल्ड कप में सिर्फ एक छक्का खाया।

ऐसे में कह सकते हैं कि वर्ल्ड कप की 10 टीमों(भारत समेत) में सिर्फ एक ही बल्लेबाज ऐसा था जिसने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर छक्का लगाने की हिम्मत जुटाई। ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी थे, जिन्होंने वर्ल्ड कप के 28वें लीग मैच में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर लंबा छक्का लगाया। 

225 रनों का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 213 रन पर ढेर हो गई, लेकिन जब तक मोहम्मद नबी क्रीज पर थे उन्होंने अफगानिस्तान को उम्मीदों को जिंदा रखा। इसी दौरान जसप्रीत बुमराह के ओवर में पारी के 47वें ओवर की तीसरी गेंद पर मिडविकेट पर शॉट बॉल पर छक्का जड़ दिया जो टूर्नामेंट का बुमराह पर लगा और अफगानिस्तान की ओर से उनकी पारी में लगा इकलौता छक्का था।  

जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप में 500 से ज्यादा गेंद फेंककर सिर्फ एक छक्का खाने वाले इकलौते गेंदबाज हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के लेफ्ट आर्म पेसर मोहम्मद आमिर हैं, जिन्होंने 438 गेंद फेंकने के बावजूद सिर्फ एक छक्का खाया था। आमिर की गेंद पर न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशाम ने छक्का लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.