रांची, जागरण संवाददाता। India vs South Africa Ranchi Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में बहुत कम दर्शक पहुंचने वाले हैं। यहां के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला होना है। इससे पहले इस मैदान पर एक और टेस्ट मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा चुका है।

हैरान करने वाली खबर ये है कि भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 अक्टूबर से शुरू हो रही मौजूदा सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के शहर में काफी कम उत्साह देखने को मिला है। यही कारण है कि पिछले दो दिनों में महज 900 टिकट बिक सके हैं। हालांकि, ये आंकड़ा जेएससीए का अधिकारिक आंकड़ा नहीं है, लेकिन सच्चाई यही है।

दूसरे दिन बिके महज 200 टिकट

सूत्रों की मानें तो स्टेडियम के बाहर बने काउंटरों से पहले दिन यानी मंगलवार को 700 टिकट बिके थे, जबकि दूसरे दिन करीब 200 टिकटों की बिक्री हो सकी है। मैच देखने के लिए दर्शक बिना लाइन में लगे हाथों हाथ टिकट प्राप्त कर रहे हैं, क्योंकि लोग नहीं आ रहे तो लाइन कैसी? चौंकाने वाली बात ये भी है कि इसमें अधिकतर टिकट 250 रुपये वाले हैं। ऐसे में जेएससीए को नुकसान हो सकता है। 

50 हजार की दर्शक क्षमता वाले इस वर्ल्ड क्लास स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के लिए टिकट कम बिकने का कारण ये भी हो सकता है कि इस तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम ने पहले ही 2-0 से अपने नाम कर लिया है। इसके अलावा दूसरा कारण ये भी हो सकता है कि घरेलू मैदान पर एमएस धौनी नज़र नहीं आएंगे, क्योंकि वे पहले ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।

उधर,  मैच के प्रति लोगों की कम रुचि को देखते हुए झारखंड राज्य क्रिकेट संघ ने सेना, जैप के जवानों को अलग-अलग दिन फ्री में मैच दिखाने का निर्णय लिया है। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने टिकटों की कम बिक्री पर भले ही कुछ ना कहा हो लेकिन यह आशा व्यक्त की अगले दो दिनों में टिकटों की मांग बढ़ेगी।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप