मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को अपने खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट लिया। बांग्लादेश दौरे के लिए रवाना होने से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड(ACB) ने हाल ही में लागू किए यो-यो टेस्ट प्रणाली से अपने खिलाड़ियों को गुजारा। हैरान करने वाली बात ये रही कि इस कठिन फिटनेस टेस्ट को अफगानिस्तान टीम के सिर्फ 5 ही खिलाड़ी पास कर पाए। 

अफगानी मीडिया के मुताबिक अफगानिस्तान की टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान राशिद खान भी यो यो टेस्ट में फेल हो गए हैं। राशिद खान के अलावा अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी भी इस यो-यो टेस्ट को पास नहीं कर पाए, बावजूद इसके अफगानिस्तान की टीम में इन सभी खिलाड़ियों को बांग्लादेश दौरे के लिए जगह मिल गई है।

अफगानिस्तान टीम के जिन पांच खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट अच्छे अंकों से पास किया है उनमें वर्ल्ड कप 2019 में टीम के कप्तान रहे गुलबदीन नईब, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, विकेटकीपर इकराम अली खील और रहमत शाह का नाम शामिल है। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अफगानिस्तान टीम का फिटनेस लेवल क्या है।  

मंगलवार को हुए यो-यो टेस्ट के बाद अफगानिस्तान टीम के चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच और टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ इस त्रिकोणीय सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम भी हिस्सा लेगी, जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आइसीसी टूर्नामेंट से बैन कर दिया है।

5 से 9 सितंबर के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट और ट्राई सीरीज के लिए टीम को कप्तान राशिद खान को चुना गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट के लिए 15 और टी20 ट्राई सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान की टेस्ट टीम

राशिद खान(कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, एहसानुल्लाह जनत, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, इकराम अली खील(विकेटकीपर), जहीर खान पकतीन, जाविद अहमदी, सैयद शिरजाद, यमीन अहमदजई, अफसर जजई, शपूर जादरान और क़ैस अहमद।   

टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम

राशिद खान(कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, हजरतुल्लाह जजई, नजीव टरकई, मुजीब उर रहमान, शरफुदीन अशरफ, नजीबुल्लाह जादरान, शहीदुल्लाह कमल, करीम जनत, गुलबदीन नईब, फरीद अहमद मलिक, शफीकुल्लाह शफक, फजल नियाजई, दावलत जादरान, नवीन उल हक और रहमनुल्लाह गुरबाज।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप