Move to Jagran APP

कप्तान समेत 10 खिलाड़ी हो गए Yo-Yo Test में फेल, फिर भी टीम में मिली जगह

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को अपने खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट लिया जिसमें सिर्फ 5 खिलाड़ी ही पास हो पाए हैं। यहां तक कि कप्तान राशिद खान भी यो यो टेस्ट में फेल हो गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 02:25 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 02:25 PM (IST)
कप्तान समेत 10 खिलाड़ी हो गए Yo-Yo Test में फेल, फिर भी टीम में मिली जगह
कप्तान समेत 10 खिलाड़ी हो गए Yo-Yo Test में फेल, फिर भी टीम में मिली जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को अपने खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट लिया। बांग्लादेश दौरे के लिए रवाना होने से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड(ACB) ने हाल ही में लागू किए यो-यो टेस्ट प्रणाली से अपने खिलाड़ियों को गुजारा। हैरान करने वाली बात ये रही कि इस कठिन फिटनेस टेस्ट को अफगानिस्तान टीम के सिर्फ 5 ही खिलाड़ी पास कर पाए। 

loksabha election banner

अफगानी मीडिया के मुताबिक अफगानिस्तान की टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान राशिद खान भी यो यो टेस्ट में फेल हो गए हैं। राशिद खान के अलावा अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी भी इस यो-यो टेस्ट को पास नहीं कर पाए, बावजूद इसके अफगानिस्तान की टीम में इन सभी खिलाड़ियों को बांग्लादेश दौरे के लिए जगह मिल गई है।

अफगानिस्तान टीम के जिन पांच खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट अच्छे अंकों से पास किया है उनमें वर्ल्ड कप 2019 में टीम के कप्तान रहे गुलबदीन नईब, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, विकेटकीपर इकराम अली खील और रहमत शाह का नाम शामिल है। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अफगानिस्तान टीम का फिटनेस लेवल क्या है।  

मंगलवार को हुए यो-यो टेस्ट के बाद अफगानिस्तान टीम के चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच और टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ इस त्रिकोणीय सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम भी हिस्सा लेगी, जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आइसीसी टूर्नामेंट से बैन कर दिया है।

5 से 9 सितंबर के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट और ट्राई सीरीज के लिए टीम को कप्तान राशिद खान को चुना गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट के लिए 15 और टी20 ट्राई सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान की टेस्ट टीम

राशिद खान(कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, एहसानुल्लाह जनत, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, इकराम अली खील(विकेटकीपर), जहीर खान पकतीन, जाविद अहमदी, सैयद शिरजाद, यमीन अहमदजई, अफसर जजई, शपूर जादरान और क़ैस अहमद।   

टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम

राशिद खान(कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, हजरतुल्लाह जजई, नजीव टरकई, मुजीब उर रहमान, शरफुदीन अशरफ, नजीबुल्लाह जादरान, शहीदुल्लाह कमल, करीम जनत, गुलबदीन नईब, फरीद अहमद मलिक, शफीकुल्लाह शफक, फजल नियाजई, दावलत जादरान, नवीन उल हक और रहमनुल्लाह गुरबाज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.