नई दिल्ली, जेएनएन। लाहौर में बीते 17 नवंबर को हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की बैठक में बीसीसीआइ ने भाग नहीं लिया था। अब इस बैठक को लेकर एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। बीसीसीआइ के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने सीओए प्रमुख विनोद राय से पूछा है कि वह ऊपर वाला कौन है जिसने बीसीसीआइ को एसीसी की बैठक में भाग लेने से इन्कार कर दिया था।

दरअसल, एसीसी के चेयरमैन अहसान मनी इस बैठक से पूर्व विनोद राय से बात करना चाहते थे। ऐसे में अमिताभ ने उन्हें विनोद का नंबर दे दिया। बाद में हुआ यह कि सीईओ राहुल जौहरी की ओर से एक ईमेल चलाया गया कि भारत-पाक के बीच मौजूदा संबंधों को देखते हुए बीसीसीआइ इस बैठक में भाग नहीं लेगा। इस बैठक से दो दिन पहले अमिताभ एसीसी बोर्ड बैठक में भाग लेने ढाका गए थे। अब इसी बात पर अमिताभ कई सवाल उठा रहे हैं। 

अमिताभ ने लिखा कि जब उन्होंने अहसान मनी से पूछा कि आपकी विनोद राय से बात हो गई थी, तो उन्होंने कहा कि हां हो गई है और इस बैठक के संबंध में किसी ऊपर वाले ने निर्देश दिया है कि बीसीसीआइ इस बैठक में भाग नहीं लेगा। उन्होंने सवाल उठाया कि जब वह बीसीसीआइ के सचिव हैं, फैसले लेना उनका अधिकार है, तो ऐसे में कोई दूसरा कैसे इस तरह के फैसले ले सकता है और वह ऊपर वाला है कौन? अमिताभ ने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट ना हो यह सरकार का मानना है, लेकिन सरकार बोर्ड बैठक के लिए क्यों आपत्ति करना चाहेगी?।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma