Move to Jagran APP

ODI WC 2023: Ireland ने क्‍वालीफायर टूर्नामेंट के लिए किया स्‍क्वॉड का एलान, स्‍टार खिलाड़ी को कर दिया ड्रॉप

ODI World Cup Qualifier 2023 Ireland Squad Announced वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी इस साल भारत के पास है जिसके लिए कुल 8 टीमों ने पहले ही एंट्री कर ली है लेकिन 2 स्थानों के लिए टीमों के बीच क्वालीफायर मुकाबले अगले महीने से खेले जाएंगे।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 24 May 2023 05:51 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2023 05:51 PM (IST)
ODI WC 2023: Ireland ने क्‍वालीफायर टूर्नामेंट के लिए किया स्‍क्वॉड का एलान, स्‍टार खिलाड़ी को कर दिया ड्रॉप
ODI World Cup 2023: क्वालिफायर टूर्नामेंट के लिए आयरलैंड ने किया टीम का एलान

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ODI World Cup Qualifier 2023 Ireland Squad Announced वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी इस साल भारत के पास है, जिसके लिए कुल 8 टीमों ने पहले ही एंट्री कर ली है, लेकिन 2 स्थानों के लिए टीमों के बीच क्वालीफायर टूर्नामेंट अगले महीने से खेले जाएंगे। क्वालीफायर का शेड्यूल आईसीसी ने हाल ही में एलान किया था।

loksabha election banner

इस बीच क्वालीफायर के लिए आयरलैंड ने 15 सदस्यीय वाली टीम का एलान कर दिया है। बता दें कि क्वालीफायर में 10 टीमों के बीच जंग देखने को मिलेगी, जिसकी शुरुआत 18 जून से होनी है। इस मैच में टॉप रैंकिंग वाली दो टीमों को वनेड विश्व कप में सीधा क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा।

ODI World Cup 2023: क्वालिफायर टूर्नामेंट के लिए आयरलैंड ने किया टीम का एलान

दरअसल, क्रिकेट आयरलैंड (Cricket Ireland) ने वनडे विश्व कप के क्वालीफायर टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय वाली अपनी टीम का एलान कर दिया है। आयरलैंड क्रिकेट टीम की क्वालिफायर के लिए टीम की घोषणा होने के बाद नेशनल सेलेक्टर एंड्रयू व्हाइट ने कहा कि हमने पिछले कुछ महीनों में यह देखा है कि हमें महत्वपूर्ण मैचों के लिए किन लोगों की जरूरत है। हमने उन खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह दी गई है जो फॉर्म में है और ये टीम अनुकूल है उन परिस्थियों को सामना करने के लिए। बेन व्हाइट को हमने टीम में जगह दी है।

साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ फैसले लेना हमारे लिए काफी मुश्किल रहा था और स्टीफन डोहेनी को क्वालीफायर मैचों के लिए स्कॉड में जगह नहीं मिली है। स्टीफन एक ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने लगातार हमारे लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है, लेकिन हमें लगता है कि उनके लिए ये सही समय है, लेकिन इस समय हम उन्हें मौका नहीं देते है।

जिम्बाब्वे में होने वाले क्वालिफायर मैचों के लिए ग्रुप- ए

जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज, नीदरलैंड, नेपाल और यूनाइटेड स्टेट्स।

जिम्बाब्वे में होने वाले क्वालिफायर मैचों के लिए ग्रुप- बी

श्रीलंका, आयरलैंड, स्काॅटलैंड, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात

ODI World Cup Qualifier: क्वालीफायर मैचों के लिए आयरलैंड की स्कॉड

एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क एडेयर, कर्टिक कैंपर, ग्रेथ डेलनी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोशुआ लिटिल, एंडी मैकब्राइन, बैरी मकार्थी, पीजे मूर, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट और क्रेग यंग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.