Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड मीडिया ने अपने इस शेर क्रिकेटर को जमकर सराहा

'कैप्टन फैंटास्टिक', 'अद्भुत पारी', 'हमारी सबसे शानदार पारी' जैसे तमाम शब्दों के जरिए न्यूजीलैंड के मीडिया ने अपने क्रिकेट कप्तान ब्रैंडन मैकुलम की जमकर सराहना की है। भारत के खिलाफ दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच में अपने तिहरे शतक (न्यूजीलैंड की तरफ से किसी भी खिलाड़ी द्वारा पहला) के दम पर टीम को हार के मुंह से निकालक

By Edited By: Published: Wed, 19 Feb 2014 02:55 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2014 02:55 PM (IST)
न्यूजीलैंड मीडिया ने अपने इस शेर क्रिकेटर को जमकर सराहा

वेलिंग्टन। 'कैप्टन फैंटास्टिक', 'अद्भुत पारी', 'हमारी सबसे शानदार पारी' जैसे तमाम शब्दों के जरिए न्यूजीलैंड के मीडिया ने अपने क्रिकेट कप्तान ब्रैंडन मैकुलम की जमकर सराहना की है। भारत के खिलाफ दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच में अपने तिहरे शतक (न्यूजीलैंड की तरफ से किसी भी खिलाड़ी द्वारा पहला) के दम पर टीम को हार के मुंह से निकालकर मजबूत स्थिति में पहुंचाने वाला कीवी कप्तान पूरी तरह से अपने देश की मीडिया में छाया रहा। अंतिम टेस्ट ड्रॉ रहा, जबकि मेजबान टीम ने सीरीज 1-0 से अपने नाम की।

loksabha election banner

'डोमिनियन पोस्ट' ने मैकुलम को इतिहास रचने वाला खिलाड़ी बताया और इसे यादगार पारी बताया। वहीं 'न्यूजीलैंड हेरल्ड' ने इसे उनके क्रिकेट इतिहास की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया। 'डोमिनियन पोस्ट' ने लिखा कि 'केन्ट टेरेस पर फैंस आधे मूल्य वाले टिकट खरीद कर तरसती आंखों से उस लम्हों का इंतजार करते नजर आए, ठीक वैसे ही जैसे क्रिसमस की सुबह बच्चे किया करते हैं। इससे पहले 1986 में रिचर्ड हेडली के 300वें विकेट की सफलता के दौरान ही ऐसा नजारा देखने को मिला था।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इसके अलावा कीवी मीडिया ने अंतिम टेस्ट में अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले जिमी नीशम की भी जमकर तारीफ की। इस ऑलराउंडर ने अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ दूसरी पारी में 154 गेंदों पर 137 रनों की नाबाद पारी भी खेली। वहीं, कोच माइक हेसन से लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भी कीवी मीडिया में पूरी तरह छाई दिखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.