नई दिल्ली, जेएनएन। डुनेडिन में खेले गए न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरे वनडे मैच में एक क्रिकेट फैन लखपति बन गया। इस मैच के दौरान मोहम्मद आमिर की चौथी बॉल पर उन्होंने स्क्वेयर लेग की ओर फ्लिक किया। गेंद सीमा रेखा पार कर गयी जहां उसे एक क्रिकेट फैन ने एक हाथ से ही शानदार तरीके से लपक लिया। इस मैच में क्रिकेट फैन की लॉटरी लग गई और वो यह कैच लपकने के साथ ही 50 हजार डॉलर जीत गया।

कैच लपकने वाले क्रिकेट फैन का नाम क्रेग डौगैर्टी है वो 34 साल के हैं और डुनेडिन के स्थानीय बिल्डर हैं। उन्होंने एक प्रचारक टीशर्ट पहन रखी थी। वो क्रिकेट के बड़े फैन हैं। उन्होने यह कैच पकड़कर 50 हजार डॉलर की कमाई की है। 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने पाकिस्तान के स्ट्राइकर गेंदबाज मोहम्मद आमिर की एक गेंद को लेग साइड में फ्लिक किया, गेंद सीमा रेखा के पार खड़े दर्शक दीर्घा के बीच जा पहुंची जहां डौगैर्टी ने एक हाथ से शानदार तरीके से गेंद को कैच कर लिया। उनके इस कैच से मार्टिन गप्टिल भी आश्चर्य चकित रह गए।

आप को बता दें कि इस समय पाकिस्तान न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज चल रही है। जिसमें शनिवार को खेले गए डुनेडिन में तीसरा वनडे कीवी टीम ने जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

इस मैच में न्यूजीलैंड के 257 रनों के जवाब में पाकिस्तान 27.2 ओवर्स में महज 72 रनों पर ढेर हो गई। ऐसे में कीवी टीम ने 183 रन से जीत हासिल की। अब पाकिस्तान लगातार तीसरी हार के साथ सीरीज गवां चुका है बाकी बचे 2 मैच पाक के लिए औपचारिकता मात्र है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

 

By Ravindra Pratap Sing