नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: श्रीलंकाई टीम को वर्ल्ड कप 2019 के बीच एक बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। नुवान प्रदीप की जगह श्रीलंकाई टीम में कसुन रजीथा को जगह मिली है। नुवान प्रदीप चिकनपोक्स की वजह से वर्ल्ड कप 2019 से बाहर किए गए हैं।

श्रीलंकाई टीम की वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में स्थिति की बात करें तो इस टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी साथ ही दूसरे टीमों के नतीजों पर भी आश्रित रहना होगा। नुवान प्रदीप के इस वर्ल्ड कप की बात करें तो उन्होंने सिर्फ 7 में से 3 मुकाबले खेले हैं। 

नुवान प्रदीप ने वर्ल्ड कप 2019 के तीन मुकाबलों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें से चार विकेट उन्हें एक ही मैच में मिले थे। इससे पहले उनके पैर में भी चोट लगी थी, जिस वजह से वे एक दो मैचों से बाहर रहे थे। लेकिन, अब चिकनपोक्स की वजह से वे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं।  

वहीं, अगर कसुन रजीथा की बात करें तो उन्होंने पिछले साल श्रीलंकाई टीम में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। दाएं हाथ के मीडियम पेस बॉलर कसुन रजीथा ने श्रीलंका के लिए अब तक सिर्फ 6 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5 विकेट चटकाए हैं। लेकिन 6 टेस्ट मैचों में रजीथा के नाम 23 विकेट हैं। 

Edited By: Vikash Gaur