नई दिल्ली, जेएनएन। बॉल टेंपरिंग को लेकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब ने दावा किया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टेंपरिंग मामले में उनका कोई हाथ नहीं था। हैंड्सकोंब ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि उन्हें इस मामले में गलत तरीके से शामिल किया गया, जो वीडियो उस समय दिखाया गया था वो साफ तौर पर एडिट किया गया था। आपको बता दें कि इस साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग के चलते तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया इनके अलावा कैमरन बेनक्राफ्ट पर भी 9 महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया था।

एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक हैंड्सकोंब ने इस मामले पर पहली बार बात करते हुए कहा कि यह वीडियो उन्हें इसलिए काफी पसंद आई क्योंकि मीडिया ने इसे बहुत बेहतरीन तरीके से एडिट किया था। इस वीडियो में दिखाया गया है कि हैंड्सकोंब को वॉकी-टॉकी पर मैसेज दिया जा रहा है जिसे सुनकर उन्होंने बेनक्रॉफ्ट को कुछ बताया, हैंड्सकोंब इस घटना के लगभग आधा घंटे के बाद वॉकी-टॉकी पर थे, क्योंकि बेनक्रॉफ्ट को वॉशरूम जाना था और हैंड्सकोंब को उसकी जगह फील्डिंग करने आना था। हैंड्सकोंब कैमरन बेनक्राफ्ट के पास ही फील्डिंग कर रहे थे। हैंड्सकोंब ने बताया कि वो बस बेनक्रॉफ्ट के साथ मजाक कर रहे थे और किसी और मुद्दे पर बात कर रहे थे।

बॉल टेंपरिंग के इस पूरे मामले को लेकर तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लेहमन की भूमिका पर भी सवाल उठाए जा रहे थे, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लेहमैन को क्लीन चिट दे दी गई बाद में लेहमैन ने अपने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया। स्मिथ, बेनक्राफ्ट और वॉर्नर को चौथे टेस्ट मैच से बाहर किए जाने के बाद हैंड्सकोंब की ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी हुई थी। उनका कहना है कि अब वो आगे बढ़ने के लिए तैयार है और उनका ध्यान टीम में जगह बनाने पर है।

आपको बता दें कि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया ए टीम भारत के दौरे पर आ रही है जिसमें हैंड्सकोंब भी शामिल हैं अगर इस सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है तो उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी चांस मिल सकता है। दक्षिण अफ्रीका में हुई बॉल टेंपरिंग के बाद ऑस्ट्रेलिया की यह पहली टेस्ट सीरीज होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Ravindra Pratap Sing