Move to Jagran APP

क्रिकेट बना पावर गेम, कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं : उथप्पा

कोलकाता नाइटराइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को लगता है कि इस समय कोई भी लक्ष्य पाया जा सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 Apr 2018 10:22 PM (IST)Updated: Thu, 19 Apr 2018 10:22 PM (IST)
क्रिकेट बना पावर गेम, कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं : उथप्पा
क्रिकेट बना पावर गेम, कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं : उथप्पा

जयपुर, प्रेट्र। कोलकाता नाइटराइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को लगता है कि इस समय कोई भी लक्ष्य पाया जा सकता है। उथप्पा ने कहा कि खेल में काफी बड़ा बदलाव आया है। इससे आज के समय में कोई भी लक्ष्य पाया जा सकता है। मुझे लगता है कि क्रिकेट अब पॉवर गेम में तब्दील हो रहा है। 

loksabha election banner

उथप्पा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को 36 गेंद में 48 रन की शानदार पारी खेली थी। पांच मैचों में तीन जीत के साथ केकेआर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। उथप्पा ने कहा कि हमें खुशी है कि हम इस स्थान पर हैं। हम शीर्ष पर पहुंच गए हैं और इस स्थान को बरकरार रखना चाहेंगे। हमने अच्छा खेल खेला। अभी बहुत टूर्नामेंट बचा है और हम प्लेऑफ में जगह बनाना चाहते हैं। ऐसे में आपको एक मोमेंटम की जरुरत है। छह मैचों के बाद हमारे पास अच्छा ब्रेक है, इससे हम काफी खुश हैं। हर मैच हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। 32 वर्षीय बल्लेबाज अपनी फॉर्म से भी काफी खुश हैं। उथप्पा ने कहा कि मेरा घरेलू सत्र अच्छा नहीं गया था, लेकिन मुझे हमेशा लगता था कि अब गेंद मेरे बल्ले पर अच्छे से आ रही है। यही मैं अब महसूस कर रहा हूं। मैं और भी अच्छा होना चाहता हूं। 

उथप्पा ने साथ ही मैन ऑफ द मैच और पांच मैचों में 162 रन बनाने वाले नीतीश राणा की भी तारीफ की और कहा कि वह एक शानदार बल्लेबाज है। वह अपने कंधों पर जिम्मेदारी लेना जानते हैं। हमने अभी तक अपने बल्लेबाजी क्रम में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। हमने ऊपरी क्रम में बदलाव जरूर किया, लेकिन बाद में फिर वही क्रम रखा। अगर सुनील नारायाण और क्रिस लिन शीर्ष क्रम पर अच्छा करते हैं, तो राणा, मैं, दिनेश और रसेल निचले क्रम पर अच्छा कर सकते हैं। 

गौतम गंभीर और दिनेश कार्तिक की कप्तानी में अंतर पर उथप्पा ने कहा कि वह दोनों ही अलग तरह के शख्स हैं। कार्तिक काफी शांत हैं और वह काफी सोचते हैं, लेकिन साथ ही खिलाडिय़ों को उनकी क्षमताओं के साथ खेलने का मौका भी देते हैं। वहीं दूसरी ओर गौतम काफी सक्रिय हैं। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.