नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने क्रिकट्रैकर इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान कई मसलों पर बात की। इस चैट के दौरान उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 'फैब फाइव' यानी पांच पसंदीदा खिलाड़ियों का चयन किया और ये भी बताया कि इनमें से किसे गेंदबाजी करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है। 

दुनिया के टॉप पांच क्रिकेटर कौन-कौन हो सकते हैं इस पर लंबी बहस चल सकती है। इंटरनेशनल स्तर पर कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले कई साल में अपने  आप को साबित किया है और सोढ़ी की फैब फाइब लिस्ट के लिए कई खिलाड़ियों में फाइट थी। कई ऐसे बल्लेबाज जैसे कि विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियमसन, डेविड वार्नर और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के नाम पर विचार करते हुए उन्होंने अपने फैब फाइव का चयन किया है। इन नामों के अलावा बाबर आजम के नाम पर भी उन्होंने विचार किया। 

ईश सोढ़ी ने बाबर आजम की बल्लेबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी फैब फाइब में बाबर आजम ही ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके खिलाफ गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल है। उन्होंने कहा कि उन्हें गेंदबाजी करना काफी कठिन टास्क है और खास तौर पर यूएई के कंडीशन में। सोढ़ी ने फैब फाइब का जो चयन किया उसमें उन्होंने बाबर आजम को पहले स्थान पर रखा है। वहीं इसके बाद उन्होंने स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, विराट कोहली और जो रूट को शामिल किया। उन्होंने विराट कोहली को चौथे नंबर पर रखा है। 

बाबर आजम क्रिकेट के हर प्रारूप में इस वक्त खुद को साबित कर चुके हैं और वो रन बनाने के मामले में काफी निरंतर हैं। कई क्रिकेटर्स ने उन्हें मॉर्डन डे क्रिकेट में पाकिस्तान का ग्रेट बल्लेबाज करार दिया है। आइसीसी टी20 रैंकिंग में वो इस वक्त दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। 74 वनडे में उन्होंने 3359 रन बनाए हैं जबकि 38 टी20 इंटरनेशनल मैचो में उन्होंने 1471 रन बनाए हैं। 26 टेस्ट में 5 शतक और 13 अर्धशतक के साथ उनके नाम पर 1850 रन हैं। इस वक्त वो वनडे में तीसरे जबकि टेस्ट में पांचवें नंबर के बल्लेबाज हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस