नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 के खत्म होने के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी धरती पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है। इस सीरीज के लिए चयनकर्ता कुछ सीनियर खिलाड़ियों समेत आइपीएल के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स को मौका दे सकते हैं। वहीं टीम के कई अन्य सीनियर क्रिकेटर्स इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे। यानी इस बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय चयनकर्ता दो अलग-अलग टीमों का चुनाव करेंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने अपनी पसंदीदा संभावित भारतीय टीम का चयन किया। 

रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे जिसकी वजह से निखिल चोपड़ा ने इस टीम की कप्तानी के लिए शिखर धवन का चयन किया हालांकि उनके पास हार्दिक पांड्या के तौर पर एक शानदार विकल्प मौजूद था। वहीं उन्होंने बतौर ओपनर टीम में धवन के अलावा रुतुराज गायकवाड़ व पृथ्वी शा का भी चयन किया। मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा जैसे बल्लेबाजों को चुना जबकि संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक का चयन विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर किया। 

निखिल चोपड़ा ने अपनी इस टीम में हार्दिक पांड्या व अक्षर पटेल की चयन बतौर आलराउंडर किया तो वहीं चहल का चयन बतौर शुद्ध स्पिनर के तौर पर किया। वहीं बतौर तेज गेंदबाज उन्होंने टीम में हर्षल पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक, मोहसिन खान/खलील अहमद को जगह दी। 

निखिल चोपड़ा द्वारा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शा, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक, मोहसिन खान/खलील अहमद। 

Edited By: Sanjay Savern