Move to Jagran APP

जीत के करीब बढ़ रही है न्यूजीलैंड

पारी की ही पहली ही गेंद पर विकेट हासिल कराकर टिम साउथी ने श्रीलंका को उनके घर में अपने इरादों से पहले ही वाकिफ करा दिया और डग ब्रेसवेल के साथ धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट में अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है। मैच के चौथे दिन दोनों ही गेंदबाजों ने श्रीलंका को दूसरी पारी में दो-दो झटके दिए, जिससे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 47 के स्कोर पर शीर्ष चार विकेट गंवा दिए।

By Edited By: Published: Wed, 28 Nov 2012 08:38 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2012 08:38 PM (IST)
जीत के करीब बढ़ रही है न्यूजीलैंड

कोलंबो। पारी की ही पहली ही गेंद पर विकेट हासिल कराकर टिम साउथी ने श्रीलंका को उनके घर में अपने इरादों से पहले ही वाकिफ करा दिया और डग ब्रेसवेल के साथ धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट में अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है। मैच के चौथे दिन दोनों ही गेंदबाजों ने श्रीलंका को दूसरी पारी में दो-दो झटके दिए, जिससे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 47 के स्कोर पर शीर्ष चार विकेट गंवा दिए।

loksabha election banner

श्रीलंका को हार टालने के लिए अभी भी 363 रन की जरूरत है, जबकि उसके हाथ में केवल छह विकेट बचे हैं। पहली पारी में श्रीलंका के पांच विकेट चटकाने वाले साउथी ने परानाविताना [00] और दिलशान [14] का विकेट लिया, जबकि ब्रेसवेल ने कुमार संगकारा [16] और जयवर्धने [05] के दो अहम विकेट चटकाए। पहली पारी के हीरो समरवीरा और एंजेलो मैथ्यूज एक-एक रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले पी सारा ओवल स्टेडियम में बुधवार को कुल 17 विकेट गिरे। पहली पारी में साउथी के पांच विकेटों की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर विशाल बढ़त हासिल की। साउथी ने 62 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। बायें हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 42 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले जिससे श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड के 412 रन के जवाब में पहली पारी में 244 रन पर सिमट गई।

इसके बाद मेहमान टीम ने 54 ओवरों में फटाफट नौ विकेट पर 194 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 362 रनों का लक्ष्य रखा। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में कप्तान रॉस टेलर ने अर्धशतक [74] लगाया। उनके अलावा ब्रेंडन मैकुलम और एस्टल ने 35-35 रन का योगदान दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.