Move to Jagran APP

इंग्लैंड पर मिली बड़ी जीत के बाद न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुए बोल्ट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन चोटिल हो गए। अगले मैच में उनके खेलने पर संशय बन गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 01:59 PM (IST)
इंग्लैंड पर मिली बड़ी जीत के बाद न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुए बोल्ट
इंग्लैंड पर मिली बड़ी जीत के बाद न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुए बोल्ट

माउंट माउंगानुई, आईएएनएस। इंग्लैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में पारी और 65 रन की बड़ी जीत के बाद अब टीम को एक बड़ा झटका लगा है। खबर है कि टीम के चैंपियन तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चोट की वजह से दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन चोटिल हो गए। बोल्ट की पसली में दर्द की शिकायत हुई है जिसके बाद उनके अगले मैच में खेलने पर संशय बन गया है। मैच के पांचवें दिन बोल्ड ने सिर्फ 1 ही ओवर की गेंदबाजी की और उसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए। न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से बताया गया है कि मंगलवार को बोल्ट का MRI स्कैन कराया जाएगा।

बोल्ट के दूसरे टेस्ट मैच से पहले ठीक ना होने की सूरत में लोकी फुर्ग्युसन और मैच हेनरी उनकी जगह विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए जा सकते हैं। दूसरा मुकाबला शुक्रवार से हेमिल्टन में शुरू होगा। बोल्ट ने पहले टेस्ट मैच में 31 ओवर की गेंदबाजी कर 97 रन दिए और एक विकेट हासिल किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने पारी और 65 रन की बड़ी जीत हासिल की। पहली पारी में इंग्लैंड ने 353 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम महज 197 रन पर ही ढेर हो गई। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग की 205 रन की पारी के दम पर 615 रन बनाकर पारी घोषित की थी।

पहली पारी में इंग्लैंड के लिए टिम साउथी ने 4 विकेट हासिल किए जबकि नील वेगनर ने तीन बल्लेबाजों को आउट किया। दूसरी पारी में वेगनर ने 5 विकेट चटकाए तो मिशेल सैंटनर ने तीन बल्लेबाजों को आउट किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.