क्राइस्टचर्च, एएनआइ। India vs New Zealand: भारत के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए मेजबान न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो गया है। एक खिलाड़ी को पहली बार कीवी टीम में जगह मिली है। कायले जैमीसन (Kyle Jamieson) को पहली बार न्यूजीलैंड टीम के चयनकर्ताओं ने वनडे टीम में शामिल किया है। जैमीसन के अलावा दो अन्य खिलाड़ियों को करीब 3 साल बाद वनडे टीम में चुना गया है। 

कीवी टीम के तेज गेंदबाज स्कॉट कुग्लेन और हैमिश बेनेट को साल 2017 के बाद पहली बार वनडे टीम में वापसी करने का मौका मिला है। वहीं, न्यूजीलैंड टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्सन और मैट हेनरी गंभीर चोटों की वजह से टीम से बाहर हैं, जबकि टॉम लैथम को इंजरी से उबरने के बाद न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय ODI स्क्वाड में शामिल कर लिया गया है। 

कोलिन डिग्रैंडहोम, जिम्मी नीशम और स्पिनर मिचेल सैंटनर को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में जगह मिली है। वहीं, हेनरी निकोलस मार्टिन गप्टिल के साथ कीवी टीम की पारी की शुरुआत करते नज़र आएंगे। वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल के बाद पहली बार न्यूजीलैंड की टीम वनडे मैच में उतरेगी। इस बारे में कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि हमारी टीम आगे बढ़ने के लिए किसी भ्रम में नहीं है। कीवी वर्ल्ड कप की उपविजेता है। 

New Zealand की ODI टीम इस प्रकार है

केन विलियमसन(कप्तान) मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोलस, टॉम ब्लंडैल, कोलिन डिग्रैंडहोम, जिम्मी नीशम, रोस टेलर, हैमिश बेनेट, कायले जैमीसन, स्कॉट कुग्लेन, टॉम लैथम(विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी (1st ODI) और टिम साउदी।  

ईश सोढ़ी को सिर्फ पहले मैच के लिए मेजबान टीम में जगह मिली है, क्योंकि 7 फरवरी से वे न्यूजीलैंड ए के साथ इंडिया ए खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलेंगे। 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी को हैमिल्टन के सेडेन पार्क मैदान पर खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच 8 फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाना है, जबकि सीरीज का आखिरी मैच 11 फरवरी को माउंट मॉउन्गनुई में खेला जाएगा। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस