Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम क्वारंटाइन हुई, कुछ दिनों तक घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं

न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीम और उसके सहयोगी स्टाफ को कोरोना के कारण 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन में रखा गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 07:32 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 07:35 PM (IST)
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम क्वारंटाइन हुई, कुछ दिनों तक घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम क्वारंटाइन हुई, कुछ दिनों तक घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं

वेलिंग्टन, आइएएनएस। ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीम और उसके सहयोगी स्टाफ को कोरोना के कारण 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन में रखा गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सप्ताह सिडनी से लौटी न्यूजीलैंड पुरुष टीम के 15 खिलाडि़यों और सहयोगी कर्मचारियों को गुरुवार को घर में ही रहने को कहा गया है।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुसार, क्वारंटाइन क्या होता है इसके बारे में हमने सभी जानकारियां उन्हें दे दी हैं और जहां तक हम जानते हैं वो लोग इसका पालन कर रहे हैं। केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम इस समय कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में ही छोड़कर आ रही है। न्यूजीलैंड टीम की तरह की दक्षिण अफ्रीका टीम को भी भारत से स्वदेश लौटने के बाद 14 दिन के लिए अलग-थलग है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी कोरोना के कारण रद कर दी गई थी।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी और पहला मैच खेला भी जा चुका था। दोनों देशों के बीच पहला मुकाबला खाली स्टेडियम में कराया गया था जहां ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी, लेकिन इसके बाद कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से इस सीरीज के दोनों मुकाबले रद कर दिए गए। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी ही धरती पर भारत के खिलाफ टेस्ट, वनडे व टी 20 सीरीज में हिस्सा लिया था। इस सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारत को टेस्ट और वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया था जबकि टी 20 सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया था। 

फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया भर में होने वाले सभी क्रिकेट टूर्नामेंट्स को या तो टाल दिया गया है या फिर रद या स्थगित कर दिया गया है। सिर्फ क्रिकेट ही नहीं अन्य खेलों के बड़े-बड़े आयोजनों को भी या तो खिसका दिया गया है या फिर रद कर दिया गया है। कोरोना वायरस की वजह से अब तक पूरी दुनिया में 8000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और दो लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.