Move to Jagran APP

World Cup में दिखेगा Trent Boult की स्विंग का जलवा? सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बावजूद जताई ये इच्छा

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने वनडे विश्वकप से पहले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची जारी कर दी है। इसमें 20 खिलाड़ियों को शामिल किया है। बड़ी बात यह है कि इस सूची में तेज गेंदबाज ट्रेट बोल्ट का नाम शामिल नहीं हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 08 Jun 2023 05:42 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 05:42 PM (IST)
World Cup में दिखेगा Trent Boult की स्विंग का जलवा? सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बावजूद जताई ये इच्छा
ट्रेंट बोल्ट को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं दी गई है। फोटो- ICC

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने वनडे विश्वकप से पहले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची जारी कर दी है। इसमें 20 खिलाड़ियों को शामिल किया है। बड़ी बात यह है कि इस सूची में तेज गेंदबाज ट्रेट बोल्ट का नाम शामिल नहीं हैं। इसके बावजूद उन्होंने इसी साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में कीवी टीम के लिए खेलने की इच्छा जताई है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने ट्रेंट बोल्ट को एक स्पोर्ट्स कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश की थी, जिसे ट्रेंट बोल्ट ने स्वीकार कर लिया है। पिछले साल अगस्त में परिवार के साथ समय बिताने और दुनिया भर में क्रिकेट लीग खेलने के लिए बोर्ड ने ट्रेंट बोल्ट को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया था। हालांकि, बोर्ड और ट्रेंट बोल्ट के बीच हुए समझौते के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि वह वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा ले सकते हैं।

पांच साल बाद एडम मिल्ने को मिला कॉन्ट्रैक्ट

बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पांच साल बाद एडम मिल्ने को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है। यह पहली बार है जब उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने पिछले एक साल में 11 टी20I और 5 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान कुल 24 विकेट चटकाए हैं। इसमें श्रीलंका के खिलाफ अप्रैल में लिए गए 5 विकेट भी शामिल हैं।

मार्टिन गप्टिल को किया गया रिलीज

फिन ऐलन, मार्क चैपमैन और ब्लेयर टिकनर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बरकरार रखा गया है। वहीं, लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अयाज पटेल को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है। वह पिछले साल इसका हिस्सा थे। कॉलिन डी ग्रैंडहोम और मार्टिन गप्टिल को रिलीज कर दिया गया है।

2023-24 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले 20 खिलाड़ियों की लिस्ट:-

फिन एलेन, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, केन विलियमसन और विल यंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.