Move to Jagran APP

भारत की तरह न्यूजीलैंड टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान केन विलियमसन हुए टीम से बाहर

भारतीय टीम को जहां रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा है जबकि मेजबान टीम को कप्तान केन विलियमसन के रूप में बड़ा झटका झेलना पड़ा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 10:34 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 10:34 AM (IST)
भारत की तरह न्यूजीलैंड टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान केन विलियमसन हुए टीम से बाहर
भारत की तरह न्यूजीलैंड टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान केन विलियमसन हुए टीम से बाहर

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज और शॉर्ट फॉर्मेट में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के रूप में वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है, जबकि मेजबान टीम को भी एक बड़ा झटका झेलना पड़ा है। रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट टीम से बाहर हो गए हैं। ये भारतीय टीम के लिए बड़ी परेशानी है। उधर, कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन भी चोट के कारण 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

loksabha election banner

दाएं हाथ के बल्लेबाज केन विलियमसन को भारत के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी, जिसके बाद वे चौथे और पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में नहीं उतरे थे। वहीं, 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि केन विलियमसन भारत के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इस तरह मेजबान टीम की कमर टूट गई है।

न्यूजीलैंड टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टीम की कमान संभाली थी, जबकि वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टॉम लैथम को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। इस बात की जानकारी ब्लैककैप्स यानी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी है। टॉम लैथम हैमिल्टन में होने वाले पहले और ऑकलैंड में होने वाले दूसरे वनडे मैच में मेजबान कीवी टीम के कप्तान होंगे।   

केन विलियमसन की जगह जहां टॉम लैथम कीवी टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि दो वनडे मैचों के लिए विलियमसन की जगह मार्क चैंपमैन को टीम में शामिल किया गया है। मार्च 2018 तक मार्क चैंपमैन ने कीवी टीम के लिए 5 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हुए हैं। घरेलू क्रिकेट में फॉर्म के आधार पर उनको टीम में जगह मिली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.