Move to Jagran APP

विलियमसन का शानदार शतक, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले वनडे में 61 रन से हराया

पाकिस्तान को पहले वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 06 Jan 2018 06:51 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2018 06:51 PM (IST)
विलियमसन का शानदार शतक, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले वनडे में 61 रन से हराया
विलियमसन का शानदार शतक, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले वनडे में 61 रन से हराया

वेलिंगटन। कप्तान केन विलियम्सन (115) के शानदार शतक से न्यूजीलैंड ने डकवर्थ लुइस पद्धति से पाकिस्तान को 61 रन से शिकस्त देकर चैंपियंस ट्रॉफी विजेता के वनडे में लगातार नौ जीत के सिलसिले को तोड़ दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 315 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान ने 30.1 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे कि फिर वर्षा आने के कारण खेल संभव नहीं हो पाया और न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुइस नियम के तहत विजेता घोषित किया गया। उस समय सलामी बल्लेबाज फº जमां (82) और फहीम अशरफ (17) क्रीज पर मौजूद थे लेकिन बारिश आने से पाकिस्तान को तब जीत के लिए डकवर्थ लुइस पद्धति से 30.1 ओवर में 227 रन की जरूरत थी। लेकिन मेहमान टीम ऐसा नहीं कर पाई और मैच हार गई। पाकिस्तान का एक समय स्कोर तीन विकेट 13 रन था लेकिन इसके बाद जमां ने टीम को खराब स्थिति से बाहर निकाला। उन्होंने 63 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया और शादाब खान के साथ छठे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी (3/22) ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए।

इससे पहले केन विलियम्सन ने 117 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से अपने वनडे करियर का दसवां शतक जड़ा। उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला। मार्टिन गुप्टिल (48), कोलिन मुनरो (58) और हेनरी निकोल्स (50) ने भी अपना-अपना योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली (3/61) ने सर्वाधिक विकेट चटकाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.