Move to Jagran APP

तीसरे वनडे मैच से पहले और मजबूत हुई न्यूजीलैंड की टीम, इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी

India vs New Zealand ODI Series तीसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ मेजबान न्यूजीलैंड की टीम और भी मजबूती के साथ उतरेगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 12:55 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 12:55 PM (IST)
तीसरे वनडे मैच से पहले और मजबूत हुई न्यूजीलैंड की टीम, इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी
तीसरे वनडे मैच से पहले और मजबूत हुई न्यूजीलैंड की टीम, इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand ODI Series: मेजबान न्यूजीलैंड और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज को 2-0 से कीवी टीम ने अपने नाम कर लिया है। इस सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार 11 फरवरी को माउंट मॉन्गनुई में खेला जाना है। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम भारत का वनडे सीरीज में 3-0 से सफाया करना चाहेगी और टी20 सीरीज में 5-0 से मिली मात का हिसाब चुकता करना चाहेगी। इसी कड़ी में तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम और भी मजबूती मिल गई है।

loksabha election banner

दरअसल, न्यूजीलैंड टीम में 3 दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हो गई है, जिनमें टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन का नाम भी शामिल है। केन विलियमसन आखिरी टी20 और पिछले दो वनडे मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में अब कीवी टीम और भी मजबूत हो गई है। विलियमसन के अलावा लेग स्पिन ईश सोढ़ी और तेज गेंजबाज ब्लेक टिकनेर की भी टीम में वापसी हो गई है। केन विलियमसन का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है, जबकि ईश सोढ़ी भी अंतिम ग्यारह में जगह पा सकते हैं, जो इंडिया ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलकर आए हैं।

कोच ने की फील्डिंग

बता दें कि केन विलियमसन की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड की कमान टॉम लैथम ने संभाली और सीरीज के पहले दो वनडे मैच जिताकर मेजबानों की सीरीज जिता दी। पिछले मैच में न्यूजीलैंड टीम के लिए एक ऐसा मौका भी आया जब फील्डिंग कोच ल्यूक रोंची को मैदान पर फील्डिंग के लिए उतरना पड़ा था। ऐसा इसलिए था, क्योंकि सैंटनर को पेट में दिक्कत हुई थी और टिम साउदी पहले से ही फ्लू के शिकार थे। इनके अलावा केन विलिमयसन भी कंधे की चोट से परेशान थे। ऐसे में कोच को फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरना पड़ा था।  

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है 

मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन(कप्तान), रोस टेलर, टॉम ब्लंडेल, टॉम लैथम(विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कोलिन डिग्रैंडहोम,  मार्क चैंपमैन, टिम साउदी, काइल जैमीसन, हामिश बेनेट, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लेर टिकनेर और स्कॉट कुग्लाइन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.