Move to Jagran APP

अगले टेस्ट मैच के लिए इन खिलाड़ियों का हो सकता है सलेक्शन, T20 सीरीज में दिखेंगे नए खिलाड़ी

Ind vs Eng इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेलना है। मोटेरा में खेले जाने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए अभी टीम का चयन नहीं हुआ है लेकिन मंगलवार या बुधवार को टीम का चयन हो सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 10:01 AM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 10:01 AM (IST)
अगले टेस्ट मैच के लिए इन खिलाड़ियों का हो सकता है सलेक्शन, T20 सीरीज में दिखेंगे नए खिलाड़ी
मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी की टेस्ट में वापसी हो सकती है

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। फिलहाल, इस सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसी मैच के ठीक बाद अगले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान होना है। इसके साथ-साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी टीम चुनी जाएगी, जिसमें कुछ नए खिलाड़ी देखे जा सकते हैं।

loksabha election banner

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम मैनेजमेंट अगले टेस्ट मैच के लिए नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल कर सकता है, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी फिट होकर प्रैक्टिस पर लौट आए हैं। यही कारण है कि नवदीप सैनी दिल्ली की टीम के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। चेन्नई के चेपक में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के बाद टीम का सलेक्शन होगा। इस मीटिंग में कप्तान विराट कोहली भी शामिल होंगे।

टेस्ट सीरीज को कम से कम 3-1 से जीतने पर भारतीय टीम की निगाहें होंगी, क्योंकि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को इस सीरीज में 2-1 या 3-1 से जीत हासिल करनी होगी। इसके बाद अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जो कि भारत में ही होने वाले आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले अहम सीरीज है। इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान होना है।

माना जा रहा है कि सलेक्शन कमेटी विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत को फिर से सीमित ओवरों की क्रिकेट में मौका देना चाहती है, जबकि संजू सैमसन को बाहर किया जा सकता है। इसके अलावा युवा बल्लेबाज इशान किशन को भी विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह मिल सकती है। वहीं, मध्य क्रम में बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए सूर्यकुमार यादव और नितीश राणा को मौका दिया जा सकता है, जो कि टी20 स्पेशलिस्ट बनते जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.