Move to Jagran APP

अगले IPL में नहीं दिखेगा इस बांग्लादेशी खिलाड़ी का जलवा, जानिए क्या है वजह

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए वो 2017 में सिर्फ एक ही मैच खेल सके थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 10:56 AM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 06:46 AM (IST)
अगले IPL में नहीं दिखेगा इस बांग्लादेशी खिलाड़ी का जलवा, जानिए क्या है वजह
अगले IPL में नहीं दिखेगा इस बांग्लादेशी खिलाड़ी का जलवा, जानिए क्या है वजह

ढाका, जेएनएन। आइपीएल 2019 में बांग्लादेश के तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफिजुर रहमान का जलवा देखने को नहीं मिलेगा। मुस्तफिजुर के आइपीएल से बाहर होने की एक खास वजह है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस तेज़ गेंदबाज़ को 201 9 के लिए आगामी नीलामी में एनओसी देने से इनकार कर दिया है।

loksabha election banner

मुस्तफिजुर रहमान को बीसीबी के एनओसी न देने की वजह है इस खिलाड़ी की खराब फिटनेस का रिकॉर्ड। इस खिलाड़ी के फिटनेस रिकॉर्ड को देखते हुए बीसीबी ने ये फैसला लिया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने रहमान को एनओसी न देने का फैसला अगले साल होने वाले विश्व कप को देखते हुए लिया है। बीसीबी नहीं चाहता कि ये खिलाड़ी विश्व कप से पहले किसी भी तरह की फिटनेस की समस्या का सामना करे। इस वजह से बोर्ड ने उन्हें एनओसी नहीं दी। 

मुस्ताफिजुर रहमान ने 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को खिताब का विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने उस टूर्नामेंट में 16 मैच में 17 विकेट चटकाए थे, हालांकि 2017 में वो अपनी इस टीम के लिए सिर्फ एक ही मैच खेल सके थे। 2018 में वो मुंबई इंडियंस की टीम से खेले और इस बार वो सिर्फ सात मैच ही खेल सके। इन सात मैचों के बाद वो आइपीएल से पैर के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर के चलते बाहर हो गए थे। इसके बाद इस तेज़ गेंदबाज़ का नाम उन दस खिलाड़ियों में भी शामिल था, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने आइपीएल 2019 से पहले रिलीज़ कर दिया था।

आपको बता दें कि बांग्लादेश के नौ खिलाड़ी आइपीएल 2019 में जगह बनाने के खुद को देख रहे हैं। इन खिलाड़ियों में तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, मुहमूदुल्लाह, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, इमरुल कायल, अबू हैदर, लिटन दास और नईम हसन। शाकिब अल हसन बीसीबी से एनओसी पाने वाले दसवें खिलाड़ी होंगे। शाकिब को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन कर लिया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.