नॉटिंघम, जेएनएन। ओवल के मैदान पर खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में भले ही भारतीय टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा हो, लेकिन भारतीय खिलाड़ी है जिसने ओवल में न सही लेकिन नॉटिंघम में अर्धशतक जरूर लगा दिया है। आखिरी दो टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद मुरली विजय इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और आखिरकार इंग्लैंड में कुछ रन बनाने में कामयाब हो पाए।

काउंटी चैंपियनशिप डिविजन मुकाबले में उन्होंने एसेक्स की ओर से खेलते हुए नॉटिंघम के खिलाफ अर्धशतक लगाया। नॉटिंघम के 177 रन पर ऑलआउट होने के बाद एसेक्स के लिए विजय और निक ब्राउन ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विफल रहने वाले विजय ने यहां 95 गेंद में 56 रन की पारी खेली। विजय ने अपनी पारी में नौ चौके लगाए।

इससे पहले नॉटिंघम की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 58.1 ओवर में 177 रन पर ढेर हो गई। एसेक्स के लिए जेमी पोर्टर ने 50 रन देकर चार विकेट लिए। एक अन्य काउंटी मैच में भारत के अक्षर पटेल ने भी डरहम के लिए खेलते हुए नौ विकेट हासिल किए थे।

मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में मुरली विजय को दो टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था। एजबेस्टन टेस्ट मेें वो पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वो दोनों ही पारियों में खाता खोलने में नाकाम रहते हुए शून्य पर आउट हो गए थे। इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच में शिखर धवन और लोकेश राहुल ने भारत के लिए ओपनिंग की।

आपको बता दें कि मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में कोई भी भारतीय ओपनर अर्धशतक तक नहीं लगा पाया है। हालांकि पांचवें टेस्ट के चौथे दिन लोकेश राहुल 46 रन बनाकर खेल रहे हैं और शायद इस टेस्ट के आखिरी दिन वो अर्धशतक लगा दें। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal