Move to Jagran APP

रोहित शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के लिए किया गया फाइन, देनी होगी इतनी रकम

IPL 2021 मुंबई इंडियंक के कप्तान रोहित शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले मुकाबले में दोहरा झटका लगा। पहले तो उनकी टीम को हार मिली और फिर स्लो ओवर रेट के लिए उनके उपर जुर्माना भी लगाया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 06:21 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 06:57 AM (IST)
रोहित शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के लिए किया गया फाइन, देनी होगी इतनी रकम
रोहित शर्मा को स्लो ओवर रेट के लिए फाइन किया गया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 के लीग मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 6 विकेट से हार मिली। मुंबई की टीम ने इस लीग में अब तक कुल 4 मैच खेले हैं जिसमें उसे दो में जीत तो दो में ही हार मिली है। दिल्ली की टीम के खिलाफ मुंबई इंडियंस ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी और ये टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई। इस स्कोर को दिल्ली की टीम ने बड़े आराम से चेज कर लिया और मैच में जीत दर्ज कर ली। 

loksabha election banner

मुंबई को इस मैच में हार तो मिली ही साथ ही साथ टीम के कप्तान रोहित शर्मा को स्लो ओवर रेट के लिए फाइन भी कर दिया गया। मुंबई की टीम तय समय सीमा के अंदर पूरे ओवर नहीं फेंक पाई और इसकी वजह से ही उन्हें फाइन किया गया। इस सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से की गई ये पहली गलती रही और उन्हें आइपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया और रोहित शर्मा पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया। 

आइपीएल के नियम के मुताबिक अगर कोई कप्तान पहली बार ऐसी गलती करता है तो उस पर 12 लाख का जुर्माना लगाया जाता है, जबकि एक ही सीजन में दूसरी बार ऐसी गलती करने पर कप्तान पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगता है साथ ही साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 फीसदी या फिर 6 लाख का जुर्माना (दोनों में से जो कम हो) लग सकता है। वहीं एक ही सीजन में अगर तीसरी बार ऐसी लगती होती है तो फिर कप्तान पर 30 लाख रुपये का जुर्मामा और एक मैच का बैन लग सकता है जबकि प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों पर 12 लाख रुपये का जुर्माना या मैच फीस का 50 फीसदी फाइन (दोनों में से जो कम हो) लग सकता है। 

इस मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि, हमें अच्छी शुरुआत मिली थी और मध्य में हमें और अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। हम अपनी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और एक बल्लेबाजी यूनिट के तौर पर हमें इस बात को समझने की जरूरत है। मैं दिल्ली के गेंदबाजों को श्रेय देना चाहूंगा जिन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की और लगातार विकेट लेते रहे। हमें मैच जीतने के लिए स्मार्ट क्रिकेट खेलने की जरूरत है, लेकिन दिल्ली के खिलाफ हम ऐसा नहीं कर पाए।  इस मैच में मुंबई की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 44 रन की पारी खेली थी तो वहीं दिल्ली की तरफ से धवन ने 45 रन की पारी खेली। अमित मिश्रा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए और वो प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.