Move to Jagran APP

तो इस वजह से टाल दिया गया है टीम का चयन....

जस्टिस मुकुल मुद्गल समिति ने आइपीएल-6 सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग मामले की अंतिम जांच रिपोर्ट सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दी और इसी कारण मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का चयन टाल दिया गया।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 05 Nov 2014 10:06 AM (IST)Updated: Wed, 05 Nov 2014 10:11 AM (IST)
तो इस वजह से टाल दिया गया है टीम का चयन....

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। जस्टिस मुकुल मुद्गल समिति ने आइपीएल-6 सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग मामले की अंतिम जांच रिपोर्ट सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दी और इसी कारण मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का चयन टाल दिया गया।

prime article banner

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिर दो मैचों और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम के चयन के लिए भारतीय चयनकर्ता मंगलवार को मुंबई में इकठ्ठा हुए, लेकिन बाद में बिना चयन के ही चलते बने। बीसीसीआइ सचिव संजय पटेल ने कहा कि अभी भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज का एक ही मैच हुआ है और हम चाहते हैं कि तीनों मैचों के प्रदर्शन को देखने के बाद आने वाली टीम का चयन हो। तीसरा वनडे नौ नवंबर को हैदराबाद में होना है। उन्होंने कहा कि नौ या दस नवंबर को टीम का चयन हो सकता है।

संजय भले ही कोई तर्क दे रहे हों, लेकिन टीम चयन टालने के पीछे असली वजह मुद्गल समिति की रिपोर्ट है। इस रिपोर्ट में आइसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन सहित 12 अन्य के खिलाफ जांच का ब्योरा दिया गया है। इसमें कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनका टीम इंडिया में चयन प्रस्तावित है और यही कारण है बीसीसीआइ ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कोई फजीहत नहीं करवाना चाहता। बीसीसीआइ चाहता है कि 10 नवंबर को मामले की अगली सुनवाई के बाद ही टीम का चयन किया जाए। अगर सुनवाई में किसी नाम का खुलासा होता है तो फिर उसका चयन नहीं किया जाएगा।

जांच में शामिल खिलाडिय़ों के खिलाफ कोई नकारात्मक रिपोर्ट आती तो बोर्ड को टीम से उन खिलाडिय़ों का नाम वापस लेना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में विश्व कप से पहले इतने महत्वपूर्ण दौरे पर टीम इंडिया मानसिक रूप से कमजोर हो जाएगी। यही वजह रही कि बीसीसीआइ ने आनन-फानन में यह कदम उठाया।

इस महत्वपूर्ण बैठक से पहले की घटनाएं भी भ्रम पैदा करने वाली थीं, क्योंकि दो चयनकर्ताओं ने अलग-अलग जानकारी दी। एक चयनकर्ता ने कहा कि बैठक में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों के लिए टीम का चयन किया जाएगा, वहीं दूसरे ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम चुनी जाएगी। यहां तक कि मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल आधा घंटा पहले ही बैठक से उठकर चले गए और उन्होंने बाहर इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों से भी बात नहीं की।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.