नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीसंत इन दिनों सोशल मीडिया पर अपनी बातें सामने रख रहे हैं और वो खूब सुर्खियों में बने हुए हैं। अब उन्होंने अपनी फेवरेट ऑल टाइम बेस्ट वनडे इलेवन टीम का चयन किया है। अपनी इस टीम का कप्तान उन्होंने सौरव गांगुली को चुना है। कमाल की बात ये है कि श्रीसंत ने गांगुली की कप्तानी में ज्यादा मैच नहीं खेला है फिर भी उन्होंने कप्तान के तौर पर गांगुली का चयन किया। 

श्रीसंत ने ये कहा कि गांगुली की कप्तानी में काफी आक्रामकता थी और शायद इसी वजह से उन्होंने कप्तान के तौर पर उनका चयन किया जबकि उनकी टीम में एमएस धौनी भी हैं। उन्होंने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का चयन किया। वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज ब्रायन लारा को उन्होंने तीसरे नंबर पर रखा है। 

अपने फेवरेट टीम में श्रीसंत ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम का चयन किया है। इनके अलावा उन्होंने मध्य और निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए एबी डिविलियर्स, युवराज सिंह और MS Dhoni का चयन किया। उन्होंने एबी को पांचवें, युवी को छठे और धौनी को सातवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए रखा। इन तीनों बल्लेबाजों में गेम को फिनिश करने की क्षमता थी और वो कई बार ऐसा कर भी चुके हैं। 

जैक कैलिस को श्रीसंत ने अपनी टीम में आठवें नंबर पर रखा है। कैलिस दुनिया के शानदार ऑलराउंडर रह चुके हैं। शायद कैलिस का उन्होंने एक गेंदबाजी ऑल राउंडर के तौर पर किया है हालांकि वो ज्यादातर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते थे। अपनी टीम में उन्होंने शेन वॉर्न को स्पिनर के तौर पर चुना जबकि तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने ग्लेन मैक्ग्रा व एलन डोनाल्ड को अपनी टीम में शामिल किया। उन्होंने अपनी टीम में खुद को बैकअप के तौर पर चुना और 12वें स्थान पर रखा। 

श्रीसंत ऑल टाइम बेस्ट वनडे इलेवन

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली (कप्तान), ब्रायन लारा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युवराज सिंह, एम एस धौनी (विकेटकीपर), जैक कैलिस, शेन वॉर्न, एलन डोनाल्ड, ग्लेन मैक्ग्रा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस