नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी एक बार फिर से नेशनल टीम का हिस्सा नहीं होंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सितंबर में होने वाली टी20 सीरीज के लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान होना है। इससे पहले खबर आ गई है कि विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं चुना जाएगा।

इस बात की जानकारी खुद महेंद्र सिंह धौनी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को दे दी है कि वे वेस्टइंडीज दौरे के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। एमएस धौनी ने बीसीसीआइ को इस बात की भी जानकारी दे दी है कि वे फिलहाल संन्यास को लेकर नहीं सोच रहे। ऐसे में कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर धौनी चाहते क्या हैं? 

ये भी पढ़ें: बोर्ड ने भरी हामी, लेकिन पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लिए राजी नहीं हैं खिलाड़ी! 

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में उतरने वाले महेंद्र सिंह धौनी ने वेस्टइंडीज दौरे से इसलिए नाम वापस लिया था, क्योंकि उन्हें भारतीय सेना में ट्रेनिंग और ड्यूटी करनी थी। लेफ्टीनेंट कर्नल की उपाधि से सम्मानित एमएस धौनी ने कश्मीर में भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देकर लौट आए हैं, लेकिन इस समय वे वापसी नहीं कर रहे। 

बताया जा रहा है कि बीसीसीआइ की एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली सीनियर चयन समिति गुरुवार 29 अगस्त को टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से 22 सितंबर के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए एमएस धौनी को नहीं चुना जाएगा। इस बात के संकेत मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी दे दिए हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप