Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए धौनी की खास तैयारी जारी, बनवाए खास बल्ले

आस्ट्रेलिया के मैराथन दौरे से पहले टीम इंडिया के सितारे अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे रहे हैं। भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी सोमवार को गुपचुप मेरठ पहुंचे और आस्ट्रेलियाई विकेटों के मिजाज के मुताबिक बल्ले बनवाए। करीब पांच घंटे तक कंपनी में रहे। हालांकि उन्होंने मीडिया से

By ShivamEdited By: Published: Tue, 18 Nov 2014 09:03 AM (IST)Updated: Tue, 18 Nov 2014 09:08 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए धौनी की खास तैयारी जारी, बनवाए खास बल्ले

जागरण संवाददाता, मेरठ। आस्ट्रेलिया के मैराथन दौरे से पहले टीम इंडिया के सितारे अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे रहे हैं। भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी सोमवार को गुपचुप मेरठ पहुंचे और आस्ट्रेलियाई विकेटों के मिजाज के मुताबिक बल्ले बनवाए। करीब पांच घंटे तक कंपनी में रहे। हालांकि उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी।

loksabha election banner

श्रीलंका के खिलाफ टीम से दूर रांची में चोट से उबरने का इंतजार कर रहे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एमएस धौनी सोमवार को मेरठ पहुंच गए। वह करीब डेढ़ बजे मवाना रोड स्थित एसएस कंपनी पहुंचे, जहां पर पसंद के बल्ले बनवाए। पहला टेस्ट मैच चार दिसंबर से शुरू होने से पहले टीम इंडिया कई अभ्यास मैच खेलेगी, जिसमें सभी खिलाड़ी अपनी फार्म वापस पाना चाहेंगे। एमएस धौनी ने आस्ट्रेलिया की तेज पिचों के मुताबिक 1260 ग्राम के छह बल्ले लिए, जिसमें कई बल्लों को उन्होंने अपनी पसंद के मुताबिक बनवाया। एमएस धौनी ने बल्ला बनाने के कारोबार को बारीकी से देखा।

इस दौरान कंपनी के कर्मचारियों में जबर्दस्त कौतूहल था। इससे पहले एमएस धौनी वर्ष 2011 का वल्र्ड कप जीतने के बाद भी पत्नी साक्षी के साथ मेरठ आए थे। अमूमन तेज पिचों पर हल्के बल्ले ज्यादा प्रयोग किए जाते हैं। कंपनी के कर्मचारियों ने मौका पाकर धौनी से विराट कोहली एवं रोहित शर्मा की पारी के बारे में पूछ लिया। धोनी ने उनकी पीठ थपथापते हुए विराट एवं रोहित को जबर्दस्त बल्लेबाज बताया। एसएस मालिक जतिन सरीन एवं अपने मीडिया मैनेजर के साथ करीब पांच घंटे तक कंपनी में बल्लों की परख की। पुरानी यादों को ताजा किया। कंपनी अधिकारियों के साथ खाना खाया, और फिर दिल्ली के लिए निकल गए।

जतिन सरीन ने बताया कि धौनी मेरठ की खेल इंडस्ट्री को काफी पसंद करते हैं, और बड़े चाव से उन्होंने बल्लों को तराशने की कारीगरी भी देखी। आस्ट्रेलिया दौरे में चार टेस्ट, त्रिकोणीय श्रृंखला एवं इसके बाद क्रिकेट वल्र्ड कप खेलने के व्यस्त कार्यक्रम पर भी चर्चा की। करीब साढ़े चार माह के मैराथन दौरे को धौनी ने चुनौतीपूर्ण बताया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.