नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी अब से कुछ घंटे बाद वे इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए धौनी और पूरी भारतीय टीम लंदन के लिए रवाना होगी। इससे पहले एमएस धौनी ने इस बात का खुलासा किया है कि वे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद क्या करने वाले हैं।

भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान एमएस धौनी अब अपने क्रिकेट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। 37 वर्षीय धौनी अभी फैंस के चहेते बने हुए हैं। कोई फैंस नहीं चाहता कि धौनी संन्यास लें। लेकिन, एक उम्र के बाद क्रिकेटरों को संन्यास लेना ही पड़ता है। ऐसे में कुछ क्रिकेटर कॉमेंटेटर बन जाते हैं, तो कुछ कोचिंग के अवसर तलाशते हैं। लेकिन, धौनी इसके इतर अपने बचपन के सपने को पूरा करना चाहते हैं। 

दरअसल, एमएस धौनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियों में धौनी ने संन्‍यास के बाद की अपनी जिंदगी का खुलासा किया है। वीडियो में धौनी कहते हैं, "मैं आप सभी से एक सीक्रेट शेयर करना चाहता हूं। बचपन से ही मैं एक आर्टिस्‍ट बनना चाहता था। मैंने काफी क्रिकेट खेली और अब फैसला किया है कि समय आ गया है उसमें हाथ आजमाऊं। इसलिए मैंने कुछ पेंटिंग्‍स बनाई हैं।"

इसके बाद धौनी ने कहा कि वह पेंटिंग में आगे अपना करियर बनाना चाहते हैं और उन्‍होंने अपनी कुछ पेंटिंग्‍स भी दिखाईं। हालांकि, पेंटिंग्‍स बहुत खूबसूरत नहीं थीं। लेकिन इस वीडियो से ये बात साफ लगती है कि धौनी अभी रिटायरमेंट के मूड में नहीं हैं। 

आप भी देखिए ये वीडियो

Each and every Dhoni fans must Watch this stunning video #WhyDhoniWhy @msdhoni pic.twitter.com/OGUOgpnQHn

— Svasan (@ssvasan91) May 20, 2019

ऐसा माना जा रहा है कि धौनी विश्‍व कप 2019 के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इससे पहले धौनी साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। वहीं, वनडे क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले धौनी अब भी टी20 और वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। हालांकि, इस फॉर्मेट की कप्तानी से उन्होंने पहले ही इस्तीफा दे दिया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप