Move to Jagran APP

धौनी का यादगार छक्का, 9 साल बाद फिर से दिखेगा विश्व कप फाइनल का पूरा रोमांच

2 अप्रैल को भारत के दूसरी बार वनडे विश्व विजेता बनने को 9 साल हो जाएंगे। भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया पूरा फाइनल मैच एक बार फिर से दिखाया जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 04:52 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 04:52 PM (IST)
धौनी का यादगार छक्का, 9 साल बाद फिर से दिखेगा विश्व कप फाइनल का पूरा रोमांच
धौनी का यादगार छक्का, 9 साल बाद फिर से दिखेगा विश्व कप फाइनल का पूरा रोमांच

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का श्रीलंका के खिलाफ 2011 विश्व कप फाइनल में लगाया विजयी छक्का भला कौन भूल सकता है। जिसने भी उस मैच को देखा वो उस रोमांच को एक बार फिर से जरूर जीना चाहता है। 2 अप्रैल को भारत के दूसरी बार वनडे विश्व विजेता बनने को 9 साल हो जाएंगे। इसी मौके पर स्टार स्पोर्ट्स ने भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए इस पूरे मैच का प्रसारण करने फैसला लिया है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस की वजह से 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान अगर आप बोर हो रहे हैं तो आपके लिए 2 मई के उन यादगार लम्हों को एक बार फिर से जीने का मौका होगा। भारत ने साल 2011 में 2 मई को ही मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में श्रीलंका को 6 विकेट से मात देकर 28 साल बाद विश्व चैंपियन बनने का सपना पूरा किया था।

2 मई 2011 के दिन मुंबई का वानखेडे स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा था उनकी टीम श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप ट्रॉफी पर कब्जा करने का इरादा लेकर पहुंची थी। जो लोग स्टेडियम में नहीं पहुंच पाए वो घर पर टीवी से चिपक गए थे ताकि फाइनल के ऐतिहासिक लम्हे का रोमांच मिस ना हो जाए।

 

सचिन तेंदुलकर के दो दशक के सपने को धौनी की टीम ने पूरा किया और उनको ट्रॉफी चूमने का मौका मिला। इस मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने 275 रन का लक्ष्य रखा था। लसिथ मलिंगा ने सचिन का विकेट लेकर स्टेडियम में सन्नाटा फैला दिया था। इसके बाद गौतम गंभीर की ऐतिहासिक पारी और फिर कप्तान धौनी की यादगार पारी ने भारत को विश्व कप विजेता बनने का सपना साकार किया।  

कब और कहां देखें 2011 विश्व कप फाइनल मैच 

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए आईसीसी विश्व कप 2011 फाइनल मुकाबले का पूरा मैच 2 मई 2020 को दोपहर 2 बजे से दिखाया जाएगा। इस मैच के हाई लाइट्स को रात 9 बजकर 30 मिनट पर दिखाया जाएगा। Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 1 Hindi, Star Sports 1 Hindi HD, Star Sports First पर दिखाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.