नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास लेने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। हालांकि, एमएस धौनी, कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री इस पर बोलने को तैयार नहीं हैं।

कहा जा रहा था कि एमएस धौनी वर्ल्ड कप खेलकर इंग्लैंड से लौटने के बाद रांची में अपने संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। लेकिन, अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। उधर, खबरों की मानें तो एमएस धौनी का करियर अब खत्म होने की कगार पर है। इस बात के पूरे संकेत मिलने भी शुरू हो गए हैं कि रिषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं।

वर्ल्ड कप 2019 में धीमी पारी, कम रन औसत, स्लो स्ट्राइकरेट और कम रन बनाने की वजह से एमएस धौनी की काफी आलोचना हुई। एमएस धौनी संन्यास लेने पर विचार भी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआइ के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद जल्द ही धौनी से बात करेंगे कि अगर वे संन्यास नहीं लेते हैं तो ऑटोमेटिक उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। 

चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने इशारों ही इशारों में इस हात के संकेत दे दिए हैं कि अब एमएस धौनी भविष्य में टीम चयन की योजनाओं में शामिल नहीं हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है, "हमें (बोर्ड अधिकारी) इस बात से हैरानी हैं धौनी ने अब तक ऐसा नहीं किया है। रिषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी उनकी जगह लेने का इंतजार कर रहे हैं। जैसा कि हमने विश्व कप में देखा धौनी अब आक्रामक बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। नंबर 6 या 7 पर उतरने के बावजूद वह रन को बढ़ाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। जो टीम के लिए नुकसानदेह साबित हो रहा है।"

Posted By: Vikash Gaur