नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni Retirement: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। इस बात के संकेत खुद कप्तान विराट कोहली ने दिए हैं। फिलहाल, भारतीय टीम से बाहर चल रहे एमएस धौनी इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

एमएस धौनी ने खुद को वेस्टइंडीज दौरे से दूर इसलिए रखा था, क्योंकि वे भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देना चाहते थे और बतौर लेफ्टीनेंट कर्नल (मानद उपाधि) वे ट्रेनिंग करना चाहते थे। एमएस धौनी जम्मू-कश्मीर से ट्रेनिंग और ड्यूटी पूरी कर लौट आए और फिर अमेरिका चले गए, जहां वे गोल्फ खेलते हुए नज़र आए। 

इस बीच भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में होने वाली टी20 सीरीज के लिए ऐलान हुआ। इस 15 सदस्यीय टीम में भी एमएस धौनी का नाम नहीं था। चयनकर्ताओं ने बताया था कि धौनी ने खुद को इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं बताया है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं क्या धौनी क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं? 

दरअसल, अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक फोटो शेयर कर इस बात के संकेत दिए हैं कि शायद धौनी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। विराट कोहली ने साल 2016 के के टी20 वर्ल्ड कप के अहम लीग मैच की एक फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई अपनी यादगार पारी को कम और एमएस धौनी को लेकर लिखा है, "एक मैच जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। खास रात। इस आदमी ने मेरा फिटनेस टेस्ट लेने वाले की तरह खूब दौड़ा या था।" इस मैच को भारत ने 6 विकेट से जीता था, जिसके बाद टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी। 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस तस्वीर को उस मौके पर शेयर किया जब धौनी के संन्यास लेने की चर्चा जोरों पर है। यहां तक कि ये मार्च 2016 का मैच थो मोहाली में खेला गया था। ऐसे में इस दिन विराट कोहली का इस फोटो को शेयर करना कोई संयोग नहीं हो सकता। हालांकि, अभी धौनी के संन्यास पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।   

इस मुकाबले में भारत के सामने 161 रन का लक्ष्य था और 94 रन के स्कोर पर चार विकेट गिर चुके थे। टीम मुश्किल में दिख रही थी। ऐसे में धौनी (18 रन नाबाद) के साथ मिलकर विराट कोली ने टीम को आगे बढ़ाया और जीत दिलाई। विराट कोहली ने 51 गेंद में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए थे।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप